नाबालिग का अपहरण, 8 दिन बाद भी पुलिस कार्रवाई नहीं

मेघनगर, अग्निपथ। जिले में भगोरिया के दौरान अचानक अपराधों का ग्राफ बढऩे लगा। सार्वजनिक होने वाली आपराधिक घटनाओं का तो पुलिस अपनी नाक बचाने त्वरित कार्यवाही करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर वाहवाही लूटने में लगी रहती किन्तु जो घटनाएं सार्वजनिक न होकर सिर्फ पुलिस के रोजनामचे में जमा होती उनके लिए फरियादियों को थाने के चक्कर लगा कर चप्पलें घिसनी पड़ती है।

ऐसा ही एक मामला नगर के वार्ड क्रमांक 8 का सामना आया जिसमें नामजद रिपोर्ट के बाद भी अपराधी न केवल खुलेआम घूम रहे वरन पुलिसिया कार्रवाही को धता बताते हुए सोसल मीडिया अपने बुलन्द हौंसलों ओर सरंक्षण का प्रमाण दे रहे हैं।

दरअसल नगर के वार्ड क्रमांक 8 में रहने वाले नगरपरिषद के सफाईकर्मी की ड्यूटी मुख्यमंत्री के थांदला भगोरिया में आने के चलते थांदला ड्यूटी लगी थी। इसी दौरान 14 मार्च को सफाई कर्मी की पत्नी अपनी नाबालिग बेटी के साथ झाबुआ रोड स्थित बंधन बैंक जा रही थी इसी दौरान कुछ आरोपी पीछे से चार पहिया वाहन लेकर आए और नाबालिग का जबरदस्ती अपहरण कर ले गए। घटना की जानकारी नाबिलग की माँ ने अशोक को मोबाइल से दी व घर आकर परिजनों को बताया। परिजनों ने इधर उधर खोज की परन्तु नाबालिग का कही पता नहीं चला।

परेशान परिजनों ने रात 9 बजे पुलिस थाना पहुंचे किन्तु पुलिस ने मामले की गंभीरता से लेने के बजाय रात्रि 2 बजे तक बिठाए रखा और बाद में रिपोर्ट लिखी। आरोपी गण जिनमे बबलू पिता मुकेश, अमन पिता मुकेश, भय्यू पिता राधेश्याम, राकेश पिता मानसिंग, पीयूष पिता सानिया निवासी पारा पर संदेह के आधार पर आईपीसी की धारा 363,366,34 के तहत मामला दर्ज किया जिस पर समाजजनों ने चार आरोपियों अमन, भय्यू, पीयूष, राकेश को पुलिस के हवाले किया, लेकिन पुलिस ने चारों आरोपियों को एफआईआर दर्ज कर छोड़ दिया।

चारों आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर होते हैं धुलेंडी पर हाथ मे धारदार हथिया, फालिया आदि लेकर नशे में धुत डीजे पर डांस करते हैं। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया जिससे लडक़ी के परिजन भयभीत है। नाबालिग के परिजनों ने बताया कि पुलिस कार्रवाही नहीं करती तो मुख्यमंत्री हेल्प लाइन में शिकायत की जाएगी।

Next Post

एसडीएम के आदेश हवा, सरकारी जमीन पर फिर शुरू हुए अवैध निर्माण

Mon Mar 21 , 2022
थांदला, अग्निपथ। राजस्व विभाग की अनदेखी की वजह से शासकीय भूमियों पर अतिक्रमणकर्ताओं के हौंसले बुलंद हैं। अतिक्रमणकर्ता नालों और पुल-पुलियाओं के आसपास भी पक्के अतिक्रमण कर रहे हैं। नगर के बायपास मार्ग पर बनी पुलिया के नीचे रसूखदार निजी भूमि स्वामी ने अतिक्रमण कर पहले कालम खड़े किये उसके […]