बगैर छत के व्यापारियों की मदद करेगा सकल व्यापारी संघ झाबुआ

संपूर्ण प्रदेश के लिए आदर्श बनेगी यह मुहिम

झाबुआ, अग्निपथ। सकल व्यापारी संघ झाबुआ, जो अपनी कार्यशैली के कारण संपूर्ण प्रदेश के विभिन्न संगठनों के लिए आदर्श बना हुआ हैं। उसी श्रृंखला में सकल व्यापारी संघ ने अपने एक नए और अनूठे संकल्प के प्रयास तेज कर दिए है। जिसमें उन व्यापारी साथियों को वाजिब कीमत पर प्लॉट या मकान उपलब्ध करवाया जाना सुनिश्चित किया गया है, जिनके स्वयं या परिजन के नाम पर कोई प्लॉट या मकान नहीं हैं।

जानकारी देते हुए सकल व्यापारी संघ के मीडिया प्रभारी दौलत गौलानी ने बताया कि वरिष्ठ समाजसेवी एवं वरिष्ठ रोटेरियन संजय कांठी ने सकल व्यापारी संघ के अध्यक्ष पद पर निर्विरोध काबिज होते हुए एक संकल्प लिया था कि उन व्यापारी साथी, जिनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है और उनके स्वयं या परिजन के नाम पर प्लॉट या मकान नहीं हैं।

उन्हें वाजिब कीमत पर प्लॉट या मकान उपलब्ध करवाने में सहयोग प्रदान किया जाएगा। सकल व्यापारी संघ सचिव हिमांशु त्रिवेदी ने बताया कि ऐसे व्यापारी जो 31 दिसंबर 2021 तक रजिस्टर्ड है और जिन्होने अपनी वार्षिक फीस जमा करवा दी है, उन्हें 10 अप्रैल से एक फार्म व्यापारी संध के कोषाध्यक्ष अमित जैन एवं सह कोषाध्यक्ष मनोज कटकानी की दुकान से उपलब्ध करवाया जाएगा।

यह रहेंगे नियम

सकल व्यापारी संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पंकज जैन ‘मोगरा’ एवं सह-सचिव अब्बासभाई बोहरा ने बताया कि आवेदनकर्ता व्यापारी को वर्ष 2022 तक की फीस जमा कर नो-डयूज सर्टिफिकेट लेना होगा। यदि व्यापारी इन्कम टेक्स भरता है, तो उसे पिछले तीन वर्षो के रिर्टन की कॉपी पेश करना होगी।

एक शपथ-पत्र भरना होगा, जिसमें यह उल्लेख करना होगा कि उनके स्वयं या परिजन के नाम पर 31 दिसंबर-2021 तक कोई मकान नही है। उक्त शपथ-पत्र में दो गवाह के हस्ताक्षर होना आवश्यक है। इसके अलावा फार्म में अतिरिक्त जानकारी भरना होगी। फार्म के जमा होने के बाद उक्त फार्म की जांच कमेटी करेगी।

Next Post

कलेक्टर और राजस्व सचिव को जारी हुआ अवमानना का नोटिस

Fri Apr 8 , 2022
मामला विनोद मिल के मजदूरों को बकाया भुगतान देने का उज्जैन, अग्निपथ। बिनोद मिल के 4353 श्रमिकों की ओर से उज्जैन मिल मजदूर संघ द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई अवमानना याचिका पर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट न्यायाधीश एल. नागेश्वर राव व बीआर गवाई के समक्ष सुनवाई हुई है। […]