रेलवे के सब स्टेशन में ब्लास्ट, 25 मिनट में आग को किया नियंत्रित

MPEB ujjain aag

नागदा, अग्निपथ। नागदा-कोटा रेलवे लाईन पर इंगोरिया ब्रिज के समीप स्थित ट्रेक्सन सब स्टेशन में ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट के कारण आग लग गई। आग ने देखते ही देखते विकराल रुप धारण कर लिया, जिससे आसपास के रहवासियों में हडक़ंप मच गया। नगरपालिका के फायरब्रिगेड की मदद से आगजनी को नियंत्रित किया।

नागदा-कोटा रेलवे लाईन पर बिजली आपूर्ति के लिए इंगोरिया ब्रिज के समीप ट्रेक्सन सब स्टेशन (टीएसएस) के ट्रंासफार्मर में ब्लास्ट के कारण आगजनी हो गई, आगजनी को लेकर रेलवे के अधिकारी बार बार मामला विद्युत कंपनी पर का बताते रहे। विद्युत कंपनी के अधिकारियों ने मामले से पल्ला झाड़ा तो रेलवे के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे।

टीएसएस के ट्रांसफार्मर में ब्लास्ट के कारण लगभग 100 लीटर आईल 25 से 30 फीट के क्षेत्र में फैल गया। जिससे सुखी घास में आग लग गई और आग की लपेट से दूर से दिखाई दे रही थी, जिससे आसपास के रहवासियों में हडक़ंप मच गया। सूचना मिलते ही एसएसई पवन मीणा पीएसआई, एसएसई बीके मदान ओएचई स्थानीय रेलवे स्टॉफ के साथ मौके पर पहुंचे। इस दौरान नगरपालिका की फायरबिग्रेड आगजनी को नियंत्रित करते हुए नजर आई, लगभग 25 मिनट में आगजनी को नियंत्रित किया।

आगजनी के कारण रेलवे की बिजली आपूर्ति व्यवस्था प्रभावित नहीं हुई। रेलवे अधिकारियों के अनुसार आगजनी में प्रथम दृष्टया कोई अपराधिक कृत्य सामने नहीं आया। रेलकर्मियों ने बायपास कर बिजली आपूर्ति सामान्य कर दी। इस दौरान आरपीएफ के अधिकारी, जवान सहित रेलवे के अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंचे।

Next Post

जिसने उलझाया कार्तिक मेले का भुगतान अब उसी के जिम्मे तकनीकी स्वीकृति

Tue May 10 , 2022
उज्जैन, अग्निपथ। कार्तिक मेला ग्राउंड के विवादास्पद निर्माण के मामले में शासन की ओर से तकनीकी स्वीकृति मिलने का रास्ता लगभग साफ हो गया है। खास बात यह है कि उज्जैन में रहते हुए जिस अधिकारी ने इस प्रकरण को उलझाया अब भोपाल में वे अधिकारी ही इस प्रकरण को […]
नगर निगम