सार्थक नगर में चोरी हुआ बगीचा तलाशने पहुंचा सरकारी अमला

उज्जैन, अग्निपथ। सार्थक नगर कॉलोनी में बगीचे की जमींन पर प्लॉट काट दिए जाने से जुड़े एक मामले में न्यायालय के आदेश पर गुरूवार को राजस्व और नगर निगम के अधिकारियों ने जमीन की नपती की है। न्यायालय द्वारा नियुक्त ओथ कमिश्नर की उपस्थिति में यह नपती की गई है।

सार्थक नगर में रहने वाले धनराज, मेघराज ने सार्थक नगर से एक बगीचा चोरी होने की शिकायत की थी। पिछले सालों में यह मामला नगर निगम में भी खूब चर्चा में रहा। नगर निगम के स्तर पर जांच हुई तो पता चला कि कॉलोनी सेल से सार्थक नगर कॉलोनी के नक्शे टुकड़ो में स्वीकृत हुए है। कागज पर तो बगीचा दर्शाया हुआ है लेकिन मौके पर प्लॉट काटकर मकान बना दिए गए है।

शिकायतकर्ता ने इस मामले में न्यायालय में प्रकरण दायर कर रखा था। सप्तम व्यवहार न्यायाधीश श्रीमती शिवांगी श्रीवास्तव ने ओथ कमिश्नर की मौजूदगी में जमीन की नपती के आदेश जारी किए थे। गुरूवार को तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक, पटवारी, नगर निगम के कार्यपालन यंत्री, उद्यान और कालोनी सेल के अधिकारियों की मौजूदगी में विवादास्पद जमीन की नपती की गई। जमीन नपती की इस रिपोर्ट को अब न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा।

Next Post

उफ ये गर्मी: दिन का तापमान बढक़र 44.5 डिग्री पर पहुंचा

Thu May 12 , 2022
बादल तो छा रहे, तापमान में नहीं आ रही कमी उज्जैन, अग्निपथ। प्रदेश सहित उज्जैन शहर में भी गर्मी अपना रौद्र रूप दिखा रही है। गुुरुवार को दिन का पारा 44 डिग्री पार कर 45 को छूने को आतुर दिखाई दिया। हालांकि मौसम विभाग ने इन दिनों बादलों के छाने […]