नप पूर्व अध्यक्ष के भाई ने तुड़वाए मां बगलामुखी मंदिर परिसर के हवन कुंड

तहसीलदार ने दिया नोटिस, मंदिर कर्मचारी ने थाने में की शिकायत

नलखेड़ा, अग्निपथ। विश्व प्रसिद्ध मां बगलामुखी मंदिर परिसर के पास ही स्थित पार्क में मंदिर समिति द्वारा नवरात्रि में हवन कुंड का निर्माण कराया गया था। जिसे नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष के भाई ने बिना समिति की अनुमति के तुड़वा दिया। हवन कुंड तोडऩे पर तहसीलदार ने संबंधित को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। वहीं मंदिर समिति के कर्मचारी ने आरोपी के खिलाफ पुलिस कार्रवाई के लिए थाने में आवेदन दिया है।

नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष प्रेम राठौर के भाई दिनेश राठौर ने मंदिर समिति द्वारा बनवाए 36 हवन कुंड बुधवार शाम 5:30 बजे मजदूरों से तुड़वा दिए। इस घटना की सूचना मिलने पर तहसीलदार पारस वैश्य मौके पर पहुंचे व हवन कुंड तुड़वाने वाले दिनेश राठौर को नोटिस जारी कर इस हरकत की वजह बताने को कहा है। वही मंदिर समिति के कर्मचारी गोविंद गोस्वामी द्वारा बुधवार की देर शाम हवन कुंड तुड़वाने वाले दिनेश राठौर के खिलाफ पुलिस कार्रवाई हेतु थाने में आवेदन दिया।

आखिर किसके आदेश पर तोड़े गए हवन कुंड

मां बगलामुखी मंदिर समिति द्वारा बगलामुखी मंदिर परिसर के पास स्थित पार्क में बनाए गए हवन कुंड आखिर किसके आदेश पर और क्यों तोड़े गए यह प्रश्न नगर के नागरिकों के बीच बना हुआ है। अब देखना है कि प्रशासन हवन कुंड तोडऩे वालों के खिलाफ क्या कार्रवाई करता है या नहीं।

नोटिस मिलने के बाद रातों रात बनाए हवन कुंड

हवन कुंड तोड़े जाने के बाद तहसीलदार द्वारा नोटिस जारी करने व थाने में आवेदन देने के बाद दिनेश राठौर ने बुधवार-गुरुवार की दरमियान रात ही ताबड़तोड़ हवन कुंड पुन: बनवा दिए हैं।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

संबंधित को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। जवाब के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
– पारस वैश्य, तहसीलदार व पदेन सचिव मां बगलामुखी मंदिर प्रबंध समिति

हवन कुंड तोड़े जाने वाले के खिलाफ आवेदन प्राप्त हुआ है। आवेदन की जांच की जा रही है। – सुरेंद्र झंझोट, थाना प्रभारी नलखेड़ा

Next Post

250 करोड़ की सेंट टेरेसा जमीन मामले में और बढ़ सकते हैं आरोपी

Thu May 12 , 2022
अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर सुधीर जैन धार, अग्निपथ। जनकल्याण के लिए दी गई शासकीय जमीन को क्रय-विक्रय करने के मामले की जांच की गति पुलिस ने एक बार फिर बढ़ा दी हैं। करीब 90 लोगों को चिन्हित करके अपने दस्तावेजों सहित पेश होने के लिए नोटिस भी […]