छात्रवृत्ति की अनियमितता: एनएसयूआई ने कालेज का घेराव कर ज्ञापन सौंपा

Nagda college gyapan 25 05 22

नागदा, अग्निपथ। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के तत्वावधान में बुधवार को शासकीय महाविद्यालय में छात्रवृत्ति की अनियमितता को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री को संबोधित ज्ञापन प्राचार्य डॉ. बीपी रेड्डी को सांैंपा।

जनभागीदारी समिति के पूर्व अध्यक्ष नरेंद्र गुर्जर बताया कि बी.कॉम., बी.ए., बी.एस.सी. के प्रथम, द्वितीय व तृतीय वर्ष के विद्यार्थीयों की पिछडा, अजा, अजजा वर्ग की स्कॉलरशीप शासन द्वारा छात्रों के खातों में डाली गई है। कई विद्यार्थियों के खातो में स्कॉलरशीप 2000 से 3000 तक आयी है। विद्यार्थियों का स्कॉलरशीप का स्टेटस चैक करने पर स्कॉलरशीप सेंक्शन 5000 से लेकर 9000 तक हुई है। जिसको लेकर पहले विधायक दिलीपसिंह गुर्जर द्वारा ई मेल के माध्यम से मुख्यमंत्री को शिकायत की गई थी। जिसके परिणाम स्वरूप आयुक्त उच्च शिक्षा विभाग द्वारा 20 मई 2022 को आदेश जारी किया गया है कि जिस किसी भी विद्यार्थी की स्कॉलरशीप कम आयी है वह विद्यार्थी की जानकारी एकत्रित कर कॉलेज सूची बनाकर दी गयी वेबसाईट पर उसे अंकित करे व स्कॉलरशीप विभाग को लिस्ट पहुॅंचाये।

महाविद्यालय द्वारा आज दिनांक तक किसी भी विद्यार्थी को इसकी सूचना नहीं दी गयी है। घेराव के बाद प्राचार्य द्वारा तत्काल नोटिस जारी किया। जिन विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति नहीं मिली है ऐसे विद्यार्थी गुरुवार की शाम तक कॉलेज प्रबंधन को उपलब्ध करा दे, इसके लिए कॉलेज में प्रात: 11 बजे से शाम 4 बजे तक दो प्राध्यापकों को ड्युटी लगाई गई है। प्राचार्य ने कॉलेज के व्हाट्सअप ग्रुप में भी इस मैसेज को फारवर्ड किया है ताकि विद्यार्थियों को सूचना मिल सके।

इस अवसर पर जितेन्द्र बाघेला, नागेश्वर पोरवाल, अजय धनेरिया, देवेन्द्र मीणा, अमन मरमट, मोहित परमार, अभय चंदेल, निखिल राठौर, रितिक राठौर, रोहित चौहान, सुनिल चौहान, अर्जुन, लखन, शुभम सांवरिया, अंतरा मेगोलिया, शिवानी अखण्ड, रीना मंगोलिया, अनिता परमार, शिवानी सोलंकी, वंदना ठाकुर, ज्योति पंवार, रविना, भाग्यश्री बैरागी, पायल डामोर, गरिमा पाल आदि विद्यार्थी उपस्थित थे।

Next Post

कायथा में सरपंच पद के लिए 20 साल बाद सामान्य वर्ग को मौका

Wed May 25 , 2022
कायथा (दिनेश शर्मा), अग्निपथ। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए आज आरक्षण की प्रक्रिया संपन्न होने के बाद गांव की सरकार चुनने के लिए पंचायत चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है, आरक्षण की प्रक्रिया के बाद चुनाव आयोग से ही चुनाव की तारीखों को घोषित कर अधिसूचना जारी कर […]