दो जनपद के 554 मतदान केंद्रो पर आज डलेंगे वोट

उज्जैन, बड़नगर तहसील के ग्रामीण करेंगे पंचायत प्रतिनिधियों के चुनाव

उज्जैन, अग्निपथ। जिले की दो जनपद बड़नगर और उज्जैन में ग्राम पंचायत पंच-सरपंच, जनपद पंचायत और जिला पंचायत सदस्य पदों के लिए शनिवार को मतदान किया जाएगा। सोमवार उज्जैन ग्रामीण के 239 और बड़नगर तहसील के 315 मतदान केंद्रो पर चुनाव की प्रक्रिया पूरी होगी। शुक्रवार को जिला मुख्यालय से मतदान दलों को सामग्री के साथ रवाना किया गया।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव जिले में तीन चरणों में पूरा किया जाना है। शनिवार 25 जून को पहले चरण का मतदान बड़नगर और उज्जैन विकास खंड में होगा। शुक्रवार को इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर से 554 मतदान केंद्रो के लिए दल रवाना किए गए। प्रत्येक दल में 4 कर्मचारी शामिल है। इसके अलावा 10 प्रतिशत मतदान दलों को रिजर्व रखा गया है। दोनों ही जनपद में सुरक्षा के लिहाज से करीब 1200 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। बड़नगर और उज्जैन जनपद क्षेत्र में 85 संवेदशनशील बूथ चिन्हित किए गए है। संवेदनशील बूथ पर 2 पुलिसकर्मी और एक विशेष पुलिस अधिकारी की नियुक्ति होगी जबकि सामान्य बूथ पर एक पुलिसकर्मी और एक विशेष पुलिस अधिकारी को तैनात किया जाएगा। मतदान दलों को रवाना करने के लिए लगभग 185 बस और 40 अन्य चौपहिया वाहनों को आरटीओ द्वारा अधिग्रहित किया गया था।

तीन चरण में होगा मतदान

– 25 जून को पहले चरण का मतदान बड़नगर और उज्जैन विकास खंड में होगा।
– दूसरे चरण में शुक्रवार 1 जुलाई को खाचरौद और घट्टिया विकास खंड में मतदान होगा।
– शुक्रवार 8 जुलाई को तीसरे चरण में महिदपुर और तराना विकास खंड में मतदान की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।
– मतदान सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच होगा। इस बार के पंचायत चुनाव में मतदान के लिए बेलेट पेपर का इस्तेमाल होगा।
– 25 जून, 1 जुलाई और 8 जुलाई को पंच-सरपंच पदों के लिए मतगणना आरंभ कर दी जाएगी।
– जनपद सदस्य पद के लिए विकासखंड मुख्यालय पर 28 जून, 4 जुलाई और 11 जुलाई की सुबह 8 बजे से मतो की गणना होगी।
– पंच, सरपंच, जनपद पंचायत सदस्य पद की मतगणना का सारणीकरण और परिणामों की घोषणा 14 जुलाई सुबह 10.30 बजे से होगी। जिला पंचायत सदस्य पद के लिए मतो की गणना जिला मुख्यालय पर 15 जुलाई सुबह 10.30 बजे से की जाएगी।

Next Post

सिटी बस कंपनी को 2 करोड़ का नुकसान

Fri Jun 24 , 2022
आयुक्त ने तीन अधिकारियों को दिया शोकॉज नोटिस उज्जैन, अग्निपथ। जवाहरलाल नेहरू शहरी नवीकरण मिशन के तहत उज्जैन को मिली सिटी बसों के करोड़ो रूपए उलझकर रह गए है। बस संचालन के लिए ठेकेदारों के साथ हुए अनुबंध में कई ऐसी पेचिदगियां सामने आई है, जिनसे नगर निगम का फंसा […]