उज्जैन एवं बड़नगर जनपद में हुआ पहले चरण का मतदान

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया

उज्जैन, अग्निपथ। त्रिस्तरीय ग्राम पंचायतों के आम निर्वाचन के प्रथम चरण में आज उज्जैन एवं बड़नगर जनपद में प्रथम चरण का मतदान हुआ। कलेक्टर आशीष सिंह एवं पुलिस अधीक्षक सत्येन्द्र कुमार शुक्ल ने आज सुबह 6.30 बजे से उज्जैन जनपद के विभिन्न मतदान केन्द्रों का भ्रमण कर मतदान प्रक्रिया शुरू करवाई एवं आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। इसके बाद कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक बड़नगर जनपद के कई मतदान केन्द्रों में गये एवं मतदान की गति धीमी पाये जाने पर गति बढ़ाने के निर्देश दिये। बड़नगर जनपद के गांवों के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक के साथ एडीएम संतोष टैगोर एवं एएसपी आकाश भूरिया भी शामिल थे।

कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने आज सुबह मताना, दताना एवं नरवर के मतदान केन्द्रों पर जाकर मतदान पूर्व की प्रक्रिया का निरीक्षण किया। यहां पर सुबह 6 बजे से ही बड़ी संख्या में मतदाता लाइन लगाकर मतदान के लिये एकत्रित हो गये थे। कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान निर्देश दिये कि सभी पीठासीन एवं मतदान अधिकारी यह प्रयास करें कि मतदान की प्रक्रिया में कम समय लगे एवं समय पर मतदान समाप्त हो। नरवर के शासकीय संकुल में स्थापित चार मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर कलेक्टर ने कहा कि मतदान प्रक्रिया सुचारू रूप से सम्पन्न करवाई जाये। कलेक्टर ने पालखंदा एवं पिपलौदा द्वारकाधीश के विभिन्न मतदान केन्द्रों का निरीक्षण भी किया एवं आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक इसके बाद चिन्तामन जवासिया एवं लेकोड़ा के मतदान केन्द्रों पर पहुंचे तथा यहां पर भी मतदान अधिकारियों को तेज गति से मतदान प्रक्रिया पूर्ण करने के लिये निर्देशित किया।

बड़नगर जनपद के आदर्श मतदान केन्द्रों का भ्रमण किया: कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने उज्जैन जनपद के निरीक्षण के बाद बड़नगर जनपद के ग्राम पंचायत चिकली, इंगोरिया, मौलाना, माधोपुरा एवं जस्साखेड़ी के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। प्रत्येक ग्राम पंचायत में प्रशासनिक संकुल में तीन से चार मतदान केन्द्र बनाये गये हैं। यहां पर भी उत्साहपूर्वक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए कतारबद्ध पाये गये। कई स्थानों पर बुजुर्ग वृद्ध भी मतदान करने के लिये आये हुए थे। बड़नगर जनपद के ग्राम माधोपुरा के मतदान केन्द्र में मतदाताओं की संख्या अधिक होने के कारण कलेक्टर ने यहां के मतदान केन्द्र पर एक अतिरिक्त कर्मचारी की तैनाती के निर्देश दिये।
प्रात: 9 बजे तक बड़नगर जनपद में 16.23 एवं उज्जैन जनपद में 17.46 प्रतिशत मतदान हुआ: उप जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी किये गये आंकड़ों के अनुसार ग्राम पंचायतों के प्रथम चरण के मतदान में बड़नगर जनपद की ग्राम पंचायतों में प्रात: 9 बजे तक 16.23, 11 बजे तक 34.8 प्रतिशत व दोपहर एक बजे तक 54.57 प्रतिशत तथा उज्जैन जनपद में प्रात: 9 बजे तक 17.46 प्रतिशत, 11 बजे तक 37.77 प्रतिशत एवं दोपहर एक बजे तक 59.86 प्रतिशत मतदान हो चुका था।

Next Post

उत्तरप्रदेश के श्रद्धालु से नृसिंहघाट के समीप तीन बदमाशों ने छीना बेग

Sat Jun 25 , 2022
महाकाल मंदिर के पास जबलपुर से आये दर्शनार्थी की काटी जेब उज्जैन, अग्निपथ। महाकाल मंदिर के आसपास बदमाश बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को लगातार निशाना बना रहे हैं। एक बार फिर 2 दर्शनार्थियों के साथ वारदात की गई। पुलिस ने शिकायत के बाद जांच शुरु की है। उत्तर प्रदेश […]