सुंदरसी मार्ग की पुलिया पर भरा बारिश का पानी सडक़ भी उखड़ी,हो सकता है हादसा

berchha jarjar sadak 04 07 22

एक दशक से चल रहा 8 किलो मीटर लंबी सीसी सडक़ व पुलिया का निर्माण अधूरा

बेरछा, अग्निपथ। एक दशक से निर्माणाधीन रंथभँवर-सुंदरसी सडक़ व पुलिया का निर्माण कार्य कछुआ गति से चल रहा है। आलम यह है कि जितने हिस्से में सीसी सडक़ निर्माण कर बनाई गई सडक़ भी चंद महीनों में ही उखड़ पर सडक़ के बीच गड्ढे दिखाई देने लगे हैं।

लगभग 8 किलोमीटर लंबे इस मार्ग में कुछ पुलिया का निर्माण भी संबंधित एजेंसी के माध्यम से किया जाना शेष है। किन्तु कालीसिंध नदी पर बनी मुख्य बड़ी पुलिया का निर्माण तो विगत कई वर्षों से निरंतर चल रहा है। परंतु मुख्य पुलिया के दोनों और बनने वाला सडक़ निर्माण का बेस घट्टिया व गुणवत्ताहीन होने से पहली बारिश में ही गिट्टी दिखाई देने लगी है। पहली हल्की बारिश में सीमेंट का बह जाना सडक़ निर्माण की गुणवत्ता की पोल खोल रहा है।

साथ ही ग्राम किसोनी के समीप स्थित पुरानी पुलिया के पास सडक़ उखड़ जाने से बड़ा गडडा हो गया है। जिसके कारण बिना रेलिंग वाली पुलिया पर दुर्घटना की आशंका बनी हुई है। ज्ञात रहे कि बेरछा सुंदर सी मार्ग पर चल रहे निर्माण कार्य में एजेंसी द्वारा कार्य को लेटलाली पूर्वक किया जा रहा है। जिससे सडक़ की गुणवत्ता भी संतोष प्रद नहीं है। वहीं कई स्थानों पर सडक़ का निर्माण होते हुए ही उखडऩे की स्थिति भी निर्मित हो रही है। वही निर्माण एजेंसी ने पूरे मार्ग निर्माण के दौरान कही भी यात्री प्रतीक्षालय,संकेत बोर्ड तथा सडक़ के दोनों और नाली का निर्माण भी नही किया है। जिससे ठेकेदार की मनमानी और लापरवाही साफ दिखाई देती है।

जिम्मेदारों का कहना है

लोक निर्माण विभाग की दूसरी विंग रंथभँवर-सुंदरसी मार्ग पर कालीसिंध नदी पर बन रही बड़ी पुलिया की निर्माण एजेंसी है। वही ग्राम किसोनी के पास पुरानी पुलिया पर सीसी निर्माण कर सुविधा जनक बनाया जाएगा। – हर्षवर्धन सिंह, एसडीओ, लोक निर्माण विभाग, शाजापुर

Next Post

सहकारी संस्था के पूर्व प्रभारी प्रबंधक की सेवाएं समाप्त

Mon Jul 4 , 2022
झाबुआ, अग्निपथ। आजा सेवा सह. संस्था देवझिरी के प्रशासक अशोक जैन द्वारा विगत 1 जुलाई को निलम्बित कर्मचारी भारत हाडा के द्वारा पूर्व मेंजारी कारण बतओं सूचना-पत्र का जवाब प्रस्तुत नही करने पर विशेष आडिट में प्राथमिक जांच के दौरानगंभीर अनियमिततायें, दुराचरण, फर्जी ऋण माफी, आर्थिक अनियमितता संस्थागत एवं अन्य […]