जगह जगह बिक रही है अवैध शराब

जिम्मेदारों की अनदेखी और मिलीभगत की वजह से हो रही है अवैध शराब दुकानें संचालित

पेटलावद, अग्निपथ। आबकारी विभाग की मिलीभगत और पुलिस की अनदेखी की वजह से जगह जगह बिक रही है अवैध शराब जिसके कारण युवाओं के भविष्य पर भी बुरा असर पड़ रहा है।

पेटलावद नगर में नया बस स्टैंड से लेकर गांधी चौक, कुम्हार मोहल्ला, राम मोहल्ला, नई बस्ती तक कई स्थानों पर खुलेआम अवैध शराब बेची जा रही है और कार्यवाही के नाम पर जिम्मेदारों द्वारा सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है। यहां तक कि पेटलावद के नया बस स्टैंड पर स्थित गणेश मंदिर से कुछ ही दूरी पर अंडा विक्रेता द्वारा अवैध रूप से शराब परोसी जा रही है जिसके बाद भी शराब विक्रेता के खिलाफ कोई कार्यवाही नही की जा रही है। जिससे तो यही लगता है की सब कुछ जिम्मेदारों की मिलीभगत की वजह से ही चल रहा है।

पेटलावद के समीपस्थ ग्राम करड़ावद से लेकर थांदला मार्ग पर स्थित शराब दुकान तक कई होटलों पर खुलेआम अवैध रूप से सुबह से लेकर देर रात तक शराब बेची जा रही हैं। जहां पर अक्सर विवाद भी होते देखे जा सकते है और इन अवैध शराब महाखानों के कारण अपराध का ग्राफ भी बड़ता जा रहा है। दिनों दिन अवैध शराब विक्रय केंद्र नगर में बड़ते जा रहे है जिसके कारण युवाओं के भविष्य पर भी बुरा असर पड़ रहा है। कई युवा ऐसे है जो शराब पीना अपनी शान समझते है जिन्हे आसानी से कई अवैध शराब दुकानों पर मिल जाती है जहां पर शराब पीकर हुडदंग भी मचाते देखे जा सकते है।

नगर में कई सामाजिक संगठन सक्रिय है जिनकों इस ओर ध्यान देकर अवैध शराब दुकानों का विरोध करना चाहिए। यदि समय रहते किसी ने भी इस ओर ध्यान नहीं दिया तो आने वाले समय में हर गली मोहल्ले में अवैध शराब की दुकानें दिखाई देगी और फिर जो आज नगर के बाहर हो रहा है वही कल नगर के अंदर होगा। आज भी नगर के कई इलाकों में अवैध शराब की दुकानें है और इन दुकानें के कारण आमजन जो इन दुकानों के आसपास रहते है वो परेशान भी है और यदि अब भी किसी ने इन अवैध शराब दुकानों के खिलाफ आवाज बुलंद नही की तो आने वाले समय में और भी ज्यादा खुलेआम अवैध शराब की दुकानें संचालित होगी और जिसके लिए आप हम सब जिम्मेदार रहेंगे।

Next Post

असामाजिक तत्वों ने फिर मचाया उपद्रव, घर के बाहर खड़े वाहनों फोड़े कांच

Wed Jul 6 , 2022
देवास, अग्निपथ। जैसे-जैसे नगरीय निकाय चुनाव की तिथि पास आती जा रही है वार्ड-12 सुर्खियों में आ रहा है। वार्ड में चुनाव के दौरान उपद्रव की घटना थमने का नाम नही ले रही है। कुछ असामाजिक तत्वों ने कई चार पहिया वाहनों के कांच बुधवार अलसुबह फोड़ दिए। पूरी घटना […]