इलेक्ट्रानिक शोरूम संचालक को गोली मारकर लूटने की मास्टरमाइंड निकली दूसरी पत्नी

दो महिलाओं सहित तीन आरोपी गिरफ्तार; हत्या के बाद प्रॉपर्टी के कागज लूटने का था प्लान

धार, अग्निपथ। इंदौर के एक इलेक्ट्रानिक्स शोरूम संचालक को धामनोद में हाई-वे पर गोली मारकर लूट की कोशिश के मामले में पुलिस ने दो महिलाओं सहित कुल तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वारदात की मास्टरमाइंड उसकी दूसरी पत्नी ही निकली। जो घटना के बाद से घायल के साथ ही थी । जिसने पुलिस को अपना नाम भी गलत बताया था । आरोपियों का प्लान शोरूम संचालक की हत्याकर प्रापर्टी के कागजात हथियाने का था ।

धार पुलिस अधीक्षक कार्यालय में गुरुवार को एडिशनल एसपी देवेंद्र पाटीदार ने मामले का मीडिया के सामने खुलासा किया। पाटीदार के अनुसार इंदौर के बाणगंगा निवासी विनोद साहू अपनी दूसरी पत्नी सपना साहू के साथ मकान के सौदे के लिए ब्रोकर राजेश व उसकी साथी रेणु शर्मा के साथ इंदौर से खरगोन की ओर 2 जुलाई की दोपहर जा रहे थे । तभी रास्ते में महिलाओं ने शौच के लिए गाड़ी रुकवाई ।

इसी बीच राजेश ने विनोद पर अचानक गोली चला दी । विनोद को गोली कंधे पर लगी उसके बाद वह तुरंत गाड़ी से उतरा व बचने के लिए दौड़ लगा दी । इसी दौरान आरोपी राजेश व रेणु चार पहिया वाहन लेकर मौके से फरार हो गए । प्रकरण दर्ज कर धामनोद पुलिस ने जांच शुरु की। सीसीटीवी फुटैज के आधार पर आरोपियों के फोटो क्लीयर हुए। जिसके बाद इंदौर के ग्राम दुधिया से ब्रोकर राजेश उर्फ नवल पिता नारायण उम्र 43 साल व रेणु उर्फ रेणुका पति विनोद को गिरफ्तार किया गया जिन्होंने पूछताछ में सपना साहू का नाम बताया, जिसे भी पुलिस ने अरेस्ट कर लिया । इस दौरान एसडीओपी राहुल खरे, टीआई राजकुमार यादव मौजूद थे।

जान से मारने की थी प्लानिंग

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि सपना साहू ने विनोद की हत्या करने की साजिश रची थी । सपना ने रेणुका को मकान खरीदार की बेटी बनाकर मिलवाया था तथा राजेश को प्रॉपर्टी का ब्रोकर बताया था। इसके बाद एडवांस की बयाना राशि लेने के लिए ही आरोपी विनोद को खरगोन लेकर जा रहा थे।

आरोपियों के अनुसार सपना साहू ने विनोद को जान से मारने की प्लानिंग की थी तथा हत्या के बाद प्रॉपर्टी के कागज लूटने की योजना था। किंतु घटना के दौरान विनोद को कंधे पर गोली लगी, जिसके कारण वह बच गया था ।

इधर पुलिस की जांच के दौरान यह भी बात सामने आई कि आरोपी सपना के कहने पर ब्रोकर ने अपना नाम नवल सिंह की जगह राजेश व महिला रेणुका ने रेणु शर्मा नाम बताया था ।

मास्टरमाइंड सपना आदतन अपराधी

एएसपी पाटीदार ने बताया कि सपना साहू ने पूछताछ में कबूल किया कि वर्ष 2013 में विनोद साहू से उसने दूसरी शादी की थी, उस समय विनोद की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी।

जिसके कारण सपना ने वित्तीय सहायता कर पति के व्यापार में सहयोग किया था । किंतु पिछले दो सालों से विनोद साहू सपना को छोड़ पहली पत्नी के साथ रहने लगा था। इससे नाराज होकर सपना ने हत्या करने की योजना बनाई थी।

धार पुलिस ने तीनों आरोपियों के अपराधों की जानकारी निकाली तो सपना साहू आदतन अपराधी निकली। आरोपी सपना पर धोखाधडी, अपहरण, जालसाजी जैसे कुल 6 प्रकरण दर्ज हैं। साथ ही नवलसिंह पर लूट, डकैती जैसे गंभीर प्रवृत्ति के कुल 9 प्रकरण दर्ज है । अब तीनों आरोपियों को कोर्ट के समक्ष पेश कर जेल भेजा जाएगा।

Next Post

गांवों में बम्पर मतदान, 227 पंचायतों में 85 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

Fri Jul 8 , 2022
उज्जैन, अग्निपथ। पंचायत चुनाव के तीसरे और आखिरी चरण के लिए जिले में बंपर मतदान हुआ है। उज्जैन शहर में निकाय चुनाव में शहरी मतदाताओं की बेरूखी के ठीक विपरीत पंचायत के तीसरे चरण में 85.29 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हुआ है। 3 लाख 22 हजार के लगभग मतदाताओं में […]
Panchayat chunav matdan ujjain 08 07 22