प्राचार्य अभद्र व्यवहार करते हैं उन्हें यहां से हटाएं

छात्राओं ने बीईओ से की शिकायत

कायथा, अग्निपथ। ग्राम खारपा के शासकीय हाईस्कूल में निरीक्षण के लिए आए तराना विकासखंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) अभय तोमर को यहां काफी खामियां मिली। उन्होंने इस पर प्राचार्य को लताड़ भी लगाई। यहां की छात्राओं ने भी इस दौरान प्राचार्य द्वारा अभद्र व्यवहार करने की शिकायत करते हुए उन्हें हटाने की मांग की।

विकास खंड शिक्षा अधिकारी के शासकीय हाई स्कूल खारपा का निरीक्षण किया गया। जिसमें प्राचार्य की लापरवाही स्पष्ट रूप से दिखी। निरीक्षण में बीईओ ने पाया कि जो शिक्षक विलंब से आते हैं उनके कालम में कुछ भी नहीं लिखा गया और जो शिक्षक प्रतिदिन समय पर विद्यालय जाते हैं उनका सीएल का 1 दिन का आकस्मिक अवकाश होने पर भी आवेदन स्वीकृत नहीं करवाया गया लिखा गया है। जबकि विद्यालय समय के पूर्व महेश पाटीदार ने आवेदन विद्यालय में भी दिया और संकुल प्राचार्य को व्हाट्सएप पर भी भेजा।

इस पर लिए विकास खंड शिक्षा अधिकारी ने स्कूल प्राचार्य को लताड़ लगाते हुए कहा कि जिसका आवेदन है उसे स्वीकृत नहीं किया और जो उपस्थित नहीं हुए हैं, उनके कालम को क्यों छोड़ा गया, इससे प्राचार्य की लापरवाही स्पष्ट रूप से सामने देखने को मिली। पूर्व में भी प्राचार्य की लापरवाही के वीडियो और समाचार जारी हुए हैं लेकिन वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा प्राचार्य अनिल वरुणकर पर अभी तक किसी भी प्रकार की कार्यवाही नहीं हुई है।

विकास खंड शिक्षा अधिकारी के निरीक्षण के दौरान बालिकाओं ने भी प्राचार्य की शिकायत की है कि प्राचार्य हमसे भी झगड़ते हैं और अभद्र व्यवहार करते हैं इसलिए ऐसे प्राचार्य को यहां से हटाना चाहिए। यदि इनको नहीं हटाया गया तो हम सब बालिकाएं विद्यालय नहीं आएंगे क्योंकि इस प्रकार हमारा अध्ययन कार्य में प्राचार्य की नीरसता और व्यवहार से बाधा उत्पन्न हो रही है। इसलिए तुरंत हटाने की मांग की है।

Next Post

शपथ से पहले ही ओटले तुड़वाने पहुंच गए पार्षद पति

Wed Aug 3 , 2022
फ्रीगंज में दूध कारोबारी का ओटला तुड़वाया, वसूली के आरोप लगे उज्जैन, अग्निपथ। नगर निगम की नई परिषद की अभी शपथ विधि भी पूरी नहीं हो सकी है। शपथ के बाद ही पार्षदों और महापौर का कार्यकाल आरंभ होगा। फ्रीगंज में शपथ विधि से पहले ही पार्षद के पति जेसीबी […]