गणेश विसर्जन चलसमारोह के बीच पुलिस और बदमाशों में झड़प, तीन दिन बाद भी पुलिस मौन

चित्रः झारडा पुलिस ने इस तरह चलसमारोह के बीच बदमाशों को धरदबोचा।

झारडा में मची अफरा तफरी

झारडा, (स्वस्तिक चौधरी) अग्निपथ। अनंतचतुर्दशी के चलसमारोह के दौरान बदमाशों की हरकत से गांव में अफरातफरी का माहौल बन गया। उत्साह के माहौल के बीच हुई पुलिस और बदमाशों में झड़पभी हुई। हालांकि पुलिस बदमाशों को पकडक़र ले गई लेकिन तीन दिन बाद भी मामले का खुलासा न करने से ग्रामीणों में अब भी घटनाक्रम को लेकर हदशत है।

दरअसल कोरोना महामारी के चलते लगे प्रतिबंधों के बाद लगभग दो वर्षों की अंतराल से बाद त्यौहार उत्साह पूर्वक मनाए जा रहे है। नागरिकों में खुशी और उत्साह का माहौल है। अनंत चतुर्दशी पर उल्लास से निकाले जा रहे चलसमारोह में अखाड़ो में करतबो का सिलसिला चल रहा था। पहलवान अपनी अद्भुत कलाओं का प्रदर्शन कर रहे थे।

सैकडों नागरिक ग्रामीण अंचलो से आए परिवार सहित आनन्द ले रहे थे। साथ ही बैण्डबाजो की धुन पर भक्ति गीतों पर थिरकते युवाओं के साथ झिलमिलाती झाकियाँ नगर के मुख्य बाजार में थी।

तभी अचानक एक वाहन में सवार कुछ अपराधी किस्म के लोग एकदम से नगर के बाजार में बैण्ड की गाड़ी से टकराकर रुक गए। इसके बाद वे इधर उधर संकरी गलियों के साथ भीड़ में घुलमिल गए। पीछे से पुलिस का वाहन भी वहां पहुँच गया। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कुछ समय की भागदौड़ के साथ ही पुलिस और अपराधियों के बीच झुमा झटकी के साथ मुठभेड़ भी हुई।

पूरे बाजार में अफरा तफरी का माहौल बन गया। कुछ अखाड़ों के पहलवान और नागरिकों की सहायता से संकरी गलियों में स्थानीय पुलिस बल ने तलाश शुरू कर कुछ अपराधियों को पकड़ा भी और मुख्य बाजार से पैदल झारडा पुलिस थाना ले जाया गया।

इसके बाद पुरे बाजार में अफरातफरी के माहौल ने रंगारंग कार्यक्रम में भंग घोल दी। धीरे-धीरे पूरे बाजार में भय का माहौल हो गया। इस प्रतिनिधि ने जब झारडा थाने के अधिकारी से चर्चा की तो उन्होंने बताया की अभी जांच-पड़ताल चल रही है। जल्द ही खुलासा किया जाएगा।

तीन दिन बीत जाने के बाद भी स्थानीय पुलिस द्वारा अभी तक नगर में हुए घटनाक्रम का खुलासा नहीं करना नागरिको में चर्चा का विषय है। नागरिक गली चौराहे पर स्थानीय पुलिस की कार्यप्रणाली पर संदेह जता रहे हैं।

इसके साथ ही नगर में हुए घटनाक्रम को लेेेेेकर जिला या अनुभाग स्तर के किसी भी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का नगर में नहीं आना विचारणीय विषय है। त्यौहार के समय इतना बड़ा हादसा होना नगर में जन चर्चा का विषय है।

Next Post

पंद्रह हजार लोगों पर आशियाने का संकट गहराया

Mon Sep 12 , 2022
आक्रोशित लोगों ने नगरपालिका पर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा नागदा, अग्निपथ। बिरलाग्राम की झुग्गी झोपडिय़ों में स्थानीय उद्योगों में काम करने वाले लगभग 15 हजार से अधिक लोग निवास करते है रेलवे ने स्वयं की भूमि बताकर 15 दिन का नोटिस किया, जिसको लेकर रहवासियों में आक्रोश व्याप्त हो गया। […]