महाकालेश्वर मंदिर में रील बनाई, युवतियों का फिर से डांस का वीडियो वायरल

 मलंग-मलंग गाने पर बनायी गयी रील, पुजारियों ने सिक्यूरिटी पर उठाये सवाल

उज्जैन, अग्निपथ। विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में वीडियो रील बनाने और इसको सोशल मीडिया पर वायरल करने को लेकर एक बार फिर हंगामा खड़ा हो गया है। गर्भगृह में एक और मंदिर परिसर में दो युवतियों ने जलाभिषेक और डांस का वीडियो शूट किया है। इन वीडियो में बॉलीवुड सॉन्ग जोडक़र सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया गया। इस पर मंदिर के पुजारी ने मंदिर की सिक्यूरिटी, पुलिस, पंडे पुजारी और अन्य सेवादारों से ऐसी घटनाओं को रोकने की बात कही है। वहीं दूसरे पुजारी ने इसको मंदिर की छवि खराब करने की बात कही है।

सोशल मीडिया पर विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में शूट किया हुआ वीडियो दो अलग-अलग अकाउंट से अपलोड किया गया है। वीडियो में दो अलग-अलग युवतियां महाकाल मंदिर परिसर स्थित ओंकारेश्वर मंदिर के सामने और गर्भगृह में बॉलीवुड गानों पर रील्स बना रही हैं। गर्भगृह में लडक़ी बाबा महाकाल को जल अर्पित कर रही है। बैकग्राउंड में आई बिलीव उन दीज लाइन… लाखों मिले, लेकिन कोई तुम सा न मिला…।

इसी वीडियो में एक गाना… गुजर न जाएं रातें कहीं इसी तम्मना में… बज रहा है। दूसरा वीडियो महाकाल मंदिर स्थित ओंकारेश्वर मंदिर के सामने बनाया गया है। इसमें युवती नगाड़े संग ढोल बाजे गाने पर घूमती हुई दिख रही है। तीसरा वीडियो भी महाकाल परिसर के भीतर ही बनाया गया है। इसमें एक युवती फिल्म धूम के मलंग-मलंग गाने पर मंदिर की ओर मुंह कर हाथ को उठाते हुए जोड़ रही है।

सिक्यूरिटी, पुलिस, सेवादार क्या कर रहे-पुजारी प्रदीप गुरु

वीडियो वायरल होने के बाद महाकालेश्वर मंदिर के पुजारी प्रदीप गुरु ने सिक्यूरिटी, पुलिस, पंडे पुजारी और अन्य सेवादारों से ऐसी घटनाओं को रोकने को कहा है। उनका कहना है कि मंदिर में महिला सिक्यूरिटी, पुलिस जवान, पंडे पुजारी और अन्य सेवादार तैनात होने के बाद भी इस तरह के कृत्य हो रहे हैं। सब लोग क्या कर रहे हैं? इतनी बड़ी घटना मंदिर के अंदर हो जाती है। ऐसे लोगों को पुरजोर रोकने का प्रयास करें तो ही इसी तरह की घटनाएं रुकेंगीं।

वहीं महेश पुजारी ने भी आपत्ति दर्ज कराई है। उन्होंने इस तरह मंदिर में बॉलीवुड सॉन्ग्स को जोडक़र वीडियो बनाने वालों पर कार्रवाई की मांग की है। उनका कहना है कि ऐसे वीडियो बार-बार सामने आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो पोस्ट करने से महाकाल मंदिर की छवि धूमिल होती है। महाकाल मंदिर में सैकड़ों कर्मचारी मंदिर की सुरक्षा में लगे हैं, लेकिन वे अपनी जिम्मेदारी नहीं निभाते हैं, इसलिए श्रद्धालु मंदिर परिसर और गर्भगृह तक जाकर वीडियो बना रहे हैं।

प्रशासक ने मोबाइल स्वीच ऑफ किया

इधर मामले को लेकर महाकालेश्वर मंदिर प्रशासक संदीप सोनी से उनके मोबाइल नंबर- 9826023539 पर संपर्क करने का प्रयास किया। इस दौरान उनका नंबर बिजी आ रहा था। उनको मैसेज किया गया और इसके बाद फोन लगाया गया तो उन्होंने फोन स्वीच ऑफ कर लिया। वहीं कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा- इसकी जांच करवाकर कार्रवाई की जाएगी।

महाकाल मंदिर की अपनी मर्यादा है, वहां जाकर इस तरह बॉलीवुड गानों पर रील्स बनाने की इजाजत किसी को भी नहीं देंगे।

दो महिलाओं के खिलाफ हो चुकी कार्रवाई

यह मामला कोई नया नहीं है। एक साल पहले 10 अक्टूबर 2021 को मनीषा रोशन नाम की महिला ने महाकाल मंदिर में एक वीडियो शूट किया था। वीडियो में उन्होंने फिल्मी गाने रग-रग में इस तरह तू समाने लगा गाने पर रील्स शूट कर सोशल मीडिया पर अपलोड किया था। यह वीडियो महाकाल स्थित ओंकारेश्वर मंदिर के पास शूट किया गया था।

वायरल होने के बाद हिंदू संगठनों ने आपत्ति जताई थी, जिसके बाद महिला द्वारा माफी मांगने के बाद भी एफआईआर दर्ज हुई थी। इसके पूर्व निर्गम गेट पर भी एक मुंबई की माडल द्वारा अश्लील डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसमें उसको नोटिस दिया गया था। बाद में उसने महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति को लिखित माफीनाम दिया था।

Next Post

सरकारी जमीन पर दे डाली मकान निर्माण की अनुमति

Mon Oct 17 , 2022
नगर निगम के कार्यपालन यंत्री और अधीक्षण यंत्री का कारनामा, लोकायुक्त ने शुरू की जांच उज्जैन, अग्निपथ। नगर निगम उज्जैन के इंजीनियरों की कई तरह की करामात अक्सर चर्चाओं में रहती है। निगम के अधीक्षण यंत्री और कार्यपालन यंत्री की हाल ही में एक नई कारामात सामने आई है। इन […]
नगर निगम