यू-ट्यूब देखकर इलाज के चक्कर में मौत

हाथ का दर्द दूर करने पीया जंगली लौकी का जूस

इंदौर, अग्निपथ। सोशल मीडिया का एक और डार्क इफेक्ट सामने आया है। इंदौर के एक शख्स ने बिना जांचे-परखे और बिना किसी एक्सपर्ट की सलाह से सोशल मीडिया पर वीडियो देखकर इलाज का उपाय किया। नतीजा उसकी मौत हो गई।

दरअसल अलग-अलग जानकारियां हासिल करने के लिए लोग सोशल मीडिया का सहारा लेते हैं। जो कई बार भारी पड़ जाता है। इंदौर में भी ऐसा ही कुछ हुआ। एक शख्स ने यू-ट्यूब पर अपने दर्द का इलाज खोजा। यहां उसने एक वीडियो देखकर लौकी का जूस पी लिया। जिसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ती चली गई।

इंदौर की विजयनगर पुलिस के मुताबिक मृतक का नाम धर्मेन्द्र (35) था, वह स्वर्ण बाग कॉलोनी में रहता था। मंगलवार को तबीयत बिगडऩे के चलते उसे पहले निजी अस्पताल ले जाया गया। यहां से डॉक्टरों ने उसे एमवाय अस्पताल भेज दिया। जहां उसकी मौत हो गई। धर्मेन्द्र पेशे से ड्राइवर था। वह मूल रूप से खंडवा का रहने वाला था। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर पूरा मामला जांच में लिया है।

हाथ के दर्द को दूर करने लाया था जंगली लौकी

मृतक के परिजनों ने बताया कि कुछ दिन पहले धर्मेन्द्र के हाथ में चोट आ गई थी। जिससे उसे काफी दर्द हो रहा था। दर्द ठीक करने के लिए उसने अपने इलाके के एक डॉक्टर को दिखाया। लेकिन उससे कोई फायदा नहीं हुआ। इसके बाद धर्मेंद्र ने मोबाइल में यूट्यूब पर एक वीडियो देखा। वीडियो में बताया गया था कि जंगली लौकी का जूस पीने से शरीर से किसी भी तरह का दर्द चला जाता है।

गांव में रहते हैं माता-पिता और भाई

धर्मेन्द्र के परिवार में उसकी पत्नी और दो बेटे हैं। जो उसके साथ ही रहते हैं। वहीं माता-पिता और बड़ा भाई खंडवा के पास गांव में रहते हैं। धर्मेन्द्र कई सालों से इंदौर में रहकर काम कर रहा था। पुलिस के मुताबिक शॉर्ट पीएम रिपोर्ट के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। फिलहाल पत्नी और परिवार ने बयान में लौकी का जूस पीने की बात ही बताई है।

Next Post

इंदौर में नाइट कल्चर को नई चुनौती

Wed Nov 9 , 2022
55 दिन में गोलीकांड, मारपीट, छेड़छाड़ सहित 11 बड़ी घटनाएं इंदौर, अग्निपथ। 15 सितंबर से बीआरटीएस के दोनों तरफ 24 घंटे दुकानें खुली रखने के मामले में नई चुनौती सामने आ रही है। नाइट कल्चर में 55 दिन में गोलीकांड सहित 11 घटनाएं हो चुकी हैं। डीसीपी संपत उपाध्याय ने […]