इंदौर में चलती आईबस में आग, इंजन से धुआं निकला, 10 मिनट में बस खाक

इंदौर, अग्निपथ। इंदौर में बीआरटीएस पर चलती आईबस में अचानक आग लग गई। बस में 70 यात्री सवार थे। ड्राइवर तुरंत इंजन बंद कर बाहर आया और यात्रियों को बाहर निकलने के लिए कहा। चंद मिनटों में बस जलकर खाक हो गई। सभी यात्री सुरक्षित हैं।

घटना गुरुवार शाम पौने पांच बजे की है। आईबस राजीव गांधी चौराहे से निरंजनपुर की ओर जा रही थी। आईबस सत्यसाई चौराहे पर पहुंची थी। यहां बस खराब हो गई थी। ड्राइवर ने इंजन स्टार्ट किया तो धुआं निकलने लगा। बस चालक ताराचंद शर्मा और मौके पर मौजूद कर्मचारी शिवम वर्मा (इलेक्ट्रिशियन) की सूझबूझ से सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

इंजन के अंदर से निकली लपटें और बस खाक

बस में आग लगने की सूचना के बाद पुलिस बल मौके पर पहुंचा। नगर निगम और फायर बिग्रेड की मदद से आग पर काबू कर लिया गया। बताया जाता है कि यहां चौराहे पर आकर बस खराब हो गई थी। जिसमें इंजन स्टार्ट करते ही आगे से धुंआ निकलने लगा। ड्राइवर तुंरत इंजन बंद कर बाहर आ गया। सवारियों को भी तत्काल बस से बाहर निकलने के लिए कहा। कुछ ही देर में इंजन के अंदर से लपटें निकलने लगी। चंद मिनटों में पूरी आईबस स्वाहा हो गई। आग लगने के दौरान दोनों तरफ का ट्रैफिक रोक दिया गया था। अधिकारियों के मुताबिक अभी आग लगने का कारण स्पष्ट नही हो पाया है।

बीआरटीएस पर रुकी बसों की आवाजाही

आग लगने के बाद बीआरटीएस पर बसों की आवाजाही रोक दी गई। यहां जली हुई बस को हटाने के लिए पुलिस ने क्रेन बुलवाई। इसे हटाने के बाद विजयनगर के आगे आईबस का संचालन किया जा रहा है।

शॉर्ट सर्किट से आग लगने का अंदेशा

एआईसीटीएसएल के सीईओ मनोज पाठक के अनुसार बस में सवार सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। बस में प्रथम दृष्ट्या शॉर्ट सर्किट की वजह से बस में आग लगी है। बस को अन्य वाहन से खींच कर निरंजनपुर ले जाया गया है।

खतरे की ओवरलोडिंग

आई बस और सिटी बसों में सीट की संख्या से दोगुना सवारी लाद ली जाती हैं। कंट्रोल रूम नंबर पर शिकायत करने पर भी कोई कार्रवाई नहीं होती। इतना ही नहीं ओवरलोड बस एक-एक स्टॉप पर लंबे समय तक खड़ी रहती है। जिस कारण वह आगे के स्टॉप पर देरी से पहुंचती हैं। लोग वहीं खड़े रहकर घंटों इंतजार करते हैं। बस जीपीएस से कनेक्टेड रहती हैं और कंपनी को इसकी पूरी जानकारी भी होती हैं, इसके बावजूद ओवरलोडिंग को नजर अंदाज किया जाता है।

Next Post

जमीन पर कब्जा करने गया स्टेनो नौकरी से हाथ धो बैठा

Thu Nov 10 , 2022
आईजी कार्यालय में था पदस्थ, ग्रमीण से की थी मारपीट उज्जैन, अग्निपथ। शासकीय जमीन पर कब्जा करने और ग्रामीण के साथ मारपीट करने के मामले में गुरुवार को आईजी कार्यालय में पदस्थ स्टेनों को निलंबित कर दिया गया, वहीं विभागीय जांच शुुरू की गई है। घट्टिया तहसील के ग्राम ढाबालाधुता […]