2 साल के मासूम पर पलट गया ई-रिक्शा

दबने से दर्दनाक मौत, बापूनगर में हादसा

उज्जैन, अग्निपथ। घर के बाहर खड़े ई-रिक्शा में चाबी लगी देख मासूम ने घुमा दी और रेस दे दी। ई-रिक्शा ने रफ्तार पकड़ ली और पलटी खा गया। मासूम की दबने से दर्दनाक मौत हो गई।

चिमनगंज थाना क्षेत्र के बापूनगर में रहने वाला पाल परिवार ई-रिक्शा चलाने का काम करता है। दोपहर में करण पाल का भाई ई-रिक्शा लेकर घर पहुंचा था और बाहर खड़ी करने के बाद अंदर चला गया। उसने रिक्शा की चाबी नहीं निकाली थी। उसी दौरान खेलते हुए करण पाल पुत्र सार्थक 2 वर्ष ई-रिक्शा में चढ़ गया और चाबी घुमा दी। रिक्शा स्टार्ट हो चुका था, मासूम ने खेल-खेल में जैसे ही रेस दी, रिक्शा उझलने के बाद पलटी खा गया। जिसके नीचे सार्थक दब गया।

मासूम की चिख सुनकर परिवार बाहर आया तो सार्थक को दबा पाया, उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। परिवार शव लेकर घर लौट गया। मामले की जानकारी लगते ही पुलिस बापूनगर पहुंची और मासूम के पोस्टमार्टम की बात कहीं। परिजनों ने पीएम कराने से इंकार कर दिया। पुलिस ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने और थाने पहुंच गये। एसआई करण खोवाल ने घटनाक्रम से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया। उसके बाद परिजनों के बयान दर्ज किये गये और पंचनामा बनाने के बाद मासूम को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।

घट्टिया में मासूमों की मौत पर चक्काजाम

एक अन्य मामले में बुधवार शाम घट्टिया थाना क्षेत्र के ग्राम रलायता हैवत में बिजली का पोल गिरने से घर के बाहर बैठकर पढ़ाई कर रहे 2 मासूम भाई-बहन दीपाल (6) और निधि (3) की दबने से मौत हो गई थी। गुरूवार सुबह परिजन शव पोस्टमार्टम के बाद गांव लेकर पहुंचे। इस बीच करणी सेना ने मासूमों की मौत पर बिजली विभाग के दोषियों पर कार्रवाई और परिवार को 25-25 लाख की आर्थिक सहायता दिलाने के नाम पर थाने के बाहर चक्काजाम किया।

बिजली का पोल हटाने के लिये परिजन सालभर पहले ही आवेदन दे चुके थे। चक्काजाम की खबर मिलने पर एसडीएम संजय साहू मौके पर पहुंचे और आर्थिक सहायता के साथ बिजली विभाग के दोषियों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया। 45 मिनट बाद करणी सेना ने चक्काजाम समाप्त कर दिया।

Next Post

मेले में गुब्बारे बेचने की आड़ में कर रहे थे चोरी,दो बदमाशों से 15 मोबाइल जब्त

Thu Nov 24 , 2022
सीसीटीवी कैमरे से हुआ खुलासा, जेल भेजा उज्जैन, अग्निपथ। कार्तिक मेले में व्यापार के बहाने चोर भी सक्रिय हैं। ऐसे ही दो चोर सीसी टीवी की मदद से पकड़ाए जो गमले और फूग्गे बेंचने की आड़ में लोगों के मोबाईल चुरा रहे थे। महाकाल पुलिस ने उनसे 15 मोबाईल जब्त […]