खबर का असरः महाकालेश्वर मंदिर की वीडियो वायरल करने वाली महिला सुरक्षाकर्मी बर्खास्त

उज्जैन। विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में सुरक्षा का ठेका संभालने वाली कंपनी केएसएस की दो महिला सुरक्षाकर्मियों पर पर बर्खास्तगी की गाज गिरी है। दोनों सुरक्षाकर्मियों को नौकरी से बाहर कर दिया गया है। दैनिक अग्निपथ की शनिवार को प्रकाशित खबर के आधार पर कार्रवाई की गई है। मंदिर के सहायक प्रशासक ने इसकी पुष्टि की है।

महाकालेश्वर मंदिर के विश्रामधाम में महिला सुरक्षाकर्मी वर्षा नवरंग और एक अन्य ने दो गानों पर जोरदार डांस कर इसे इंस्टाग्राम पर वायरल कर दिया था। वीडियो प्राप्त होने के बाद दैनिक अग्निपथ ने शनिवार के अपने अंक में इस समाचार को प्रमुखता से प्रकाशित कर मंदिर जैसे पवित्र स्थान पर जानकारी होने के बावजूद डांस करने के मामले को उठाया था। समाचार प्रकाशित होने के बाद शनिवार को इंस्टाग्राम से दोनों वीडियो हटा लिये गये थे। मंदिर के अधिकारियों को जब इस मामले की सूचना मिली तो उन्होंने दोनों को हटाने के आदेश दिये थे। लिहाजा दोनों को शनिवार को बर्खास्त कर दिया गया। सहायक प्रशासक मूलचंद जूनवाल ने बताया कि दोनों को सेवा से हटा दिया गया है।

मंदिर ही क्यों चुना जाता वीडियो बनाने के लिये

दुनिया में कई जगह हैं, जहां पर वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड किया जा सकता है। लेकिन महिलाओं को विशेषकर मंदिर ही इस काम के लिये पसंद आते हैं। मंदिर के प्रोटोकाल को भंग करने के लिये ऐसे स्थानों का दुरुपयोग किया जा रहा है। महाकालेश्वर मंदिर में गाने पर डांस का पांचवा वीडियो बनाया गया है। इसके पहले भी बाहर से आने वाली युवती और महिलाओं द्वारा वीडियो बनाया जा चुका है। जिस पर मंदिर प्रबंध समिति कार्रवाई भी कर चुकी है। इस बार भी कार्रवाई करने में देर नहीं की गई।

Next Post

भस्मारती के बाद श्रद्धालुओं के मोबाइल पर आएगा फीडबैक फोन और फार्म

Sat Dec 3 , 2022
महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति का 1500 की टिकट के बाद भस्मारती की कालाबाजारी रोकने का प्रयास उज्जैन, अग्निपथ। विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में लाखों श्रद्धालु देश-विदेश से बाबा महाकाल की दिव्य अलौकिक भस्म आरती में शामिल होने और दर्शन करने आते हैं। बाबा महाकाल की दिव्य अलौकिक भस्म आरती के […]