जूनियर मिस इंडिया फैशन शो का विरोध

नारी शक्तियों ने कहा-4 से 15 वर्ष की बालिकाओं पर हो रहा गलत असर

इंदौर, अग्निपथ। शहर में आयोजित होने वाले जूनियर मिस इंडिया फैशन शो को लेकर सोमवार को महिला शक्तियों ने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर इसका विरोध जताया। उन्होंने कहा कि 4 वर्ष से 15 वर्ष की अबोध आयु की बालिकाओं के ब्यूटी कॉन्टेस्ट, फैशन शो, फैशन परेड, जूनियर मिस इंडिया कॉन्टेस्ट और इस प्रकार से होने वाले अन्य आयोजनों में बालिकाओं के भाग लेने से उनके मानसिक विकास पर गलत असर हो रहा है।

दोपहर को सामाजिक कार्यकर्ता माला सिंह ठाकुर व ज्योति तोमर के नेतृत्व में महिलाएं हाथों में तख्तियां लेकर कतारबद्ध होकर निकली। कुछ देर बाद ये महिलाएं कलेक्टोरेट कार्यालय पहुंची और नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। इसके साथ ही एडीएम अभय बेडेकर को एक ज्ञापन देकर अपनी बात कही। उन्होंने कहा कि 4 से 15 वर्ष की आयु की बालिकाओं को इतनी कम उम्र में समझ नहीं होती है कि वह अपने लिए सही फैसले कर सके। इसका नारी शक्ति ने पहले भी विरोध किया था़ और अब भी है। हम शहर में इस तरह के आयोजन नहीं होने देंगे।

मामले में एडीएम अभय बेडेकर ने कहा कि वे भी व्यक्तिगत रूप से इसके विरोधी है। माता-पिता को भी चाहिए कि वे सामाजिक दृष्टि से विषय की गंभीरता समझें और छोटी बालिकाओं को इससे दूर रखें। कई बार देखने में आया है कि खुद परिजन बच्चियों को लेकर इन शो में रजिस्ट्रेशन के लिए साथ में जाते हैं जो गलत है। एमडीएम ने आश्वस्त किया कि वे इस मामले में उचित कदम उठाएंगे।

Next Post

598 करोड़ की कान्ह डायवर्शन योजना केबिनेट से मंजूर

Tue Dec 6 , 2022
उज्जैन, अग्निपथ। शिप्रा नदी में इंदौर से आने वाले दूषित जल को मिलने से रोकने की योजना पर मंगलवार को एक बड़ा फैसला हुआ है। भोपाल में हुई केबिनेट बैठक में कान्ह नदी डायवर्शन की 598 करोड़ 66 लाख रूपए की क्लोज डक्ट परियोजना को मंजूरी दे दी है। लक्ष्य […]