जनसुनवाई: नीलकंठेश्वर महादेव मंदिर से कब्जा हटवाने अपंग साधु नागदा से उज्जैन पहुंचा

उज्जैन, (एस.एन. शर्मा) अग्निपथ। प्रदेश सरकार द्वारा प्रारंभ की जनसुनवाई में कई मुरझाए चेहरे मुस्कुराते हुए देखे जा सकते हैं वही कुछ ऐसे भी चेहरे हैं जो लगातार कई जनसुनवाई में आने के बाद भी मुंह लटकाए न्याय की आस में खाली हाथ लौट जाते हैं इनमें से अधिकांश वे चेहरे हैं जिन्हें क्षेत्र एवं तहसील स्तर पर न्याय नहीं मिलने पर वह जिला स्तर पर अपनी फरियाद लेकर आते हैं।

मंगलवार को जनसुनवाई में 94 व्यक्ति अपनी फरियाद लेकर आए इनमें नागदा से आया एक अपन साधु प्रशासनिक अधिकारियों के सामने भगवान को अवैध कब्जा धारियों से मुक्त कराने की गुहार लगा रहा था उसका कहना था कि नागदा मे पाड लिया क्षेत्र में महादेव चबूतरा जिसे अब नीलकंठेश्वर महादेव मंदिर के नाम से जाना जाता है उस पर गुर्जर समाज के राजनीतिक संरक्षण प्राप्त लोगों ने कब्जा कर लिया है। इसकी शिकायत नागदा के सभी राजस्व अधिकारियों को करने के बाद भी न्याय नहीं मिलने पर वह यहां जनसुनवाई में आया।

उसके आवेदन पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश जन सुनवाई कर रहे अधिकारी द्वारा दिए गए। मंगलवार को प्रशासनिक संकुल भवन के सभाकक्ष में संयुक्त कलेक्टर गरिमा रावत एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा विभिन्न मामलों में जनसुनवाई की गई।

महिला को जान से मारने की धमकी

नागदा निवासी चंचल चावड़ा पति राजेन्द्रसिंह चावड़ा ने आवेदन देकर शिकायत की कि कुछ स्थानीय लोगों द्वारा अभद्र व्यवहार किया गया है तथा शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी गई है। इस पर एसडीएम नागदा को पूरे मामले की जांच करने के निर्देश दिये। सेठी नगर निवासी जीवनलाल जैन ने आवेदन दिया कि वे पैरों से लाचार हैं तथा उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है, अत: उन्हें शासन की योजना के अनुसार आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाये। इस पर सीएमएचओ को मामले की जांच कर उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

भू अधिकार पुस्तिका की मांग

ग्राम घिनौदा तहसील घट्टिया निवासी महेश शर्मा ने आवेदन दिया कि उनके स्वामित्व की कृषि भूमि घट्टिया तहसील के ग्राम सिलोदा रावल में स्थित है। आवेदक के तीन भाई और दो बहनें हैं। वर्तमान में उक्त कृषि भूमि के खसरे में सभी का नाम दर्ज है। आवेदक अलग से भू-अधिकार ऋण पुस्तिका बनवाना चाहते हैं। इस पर तहसीलदार घट्टिया को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

फसल खराब करने की शिकायत

ग्राम पीरझलार तहसील बडऩगर निवासी नादानबाई ने आवेदन देकर शिकायत की कि उनके स्वामित्व की कृषि भूमि से गांव के एक अन्य दबंग व्यक्ति द्वारा आयेदिन वाहन निकाले जाते हैं तथा उनकी फसल को नुकसान पहुंचाया जाता है। अत: सम्बन्धित के विरूद्ध प्रकरण दर्ज किया जाये। इस पर पुलिस अधीक्षक उज्जैन को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

बेटी से छेड़छाड़ की शिकायत

जांसापुरा निवासी दिलशाद ने आवेदन दिया कि उनकी पुत्री के साथ कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा आयेदिन छेड़छाड़ और मानसिक रूप से प्रताडि़त किये जाने का कार्य किया जा रहा है। शिकायत करने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई है। इस पर पुलिस अधीक्षक को आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देश दिये गये।

सरपंच-सचिव मांग रहे हैं रिश्वत

ग्राम लसुडिय़ा तहसील नागदा निवासी चचरबाई ने आवेदन दिया कि वे काफी वर्षों से गांव में स्थित नई आबादी में कच्चे मकान में निवास कर रही हैं। ग्राम पंचायत अमलावदिया के सरपंच और सचिव द्वारा उनसे आयेदिन रुपयों की अनुचित मांग की जा रही थी। रुपये देने से मना करने पर उन्होंने उनके मकान को तोड़ा है। इस पर सीईओ जनपद पंचायत खाचरौद को प्रकरण की जांच करने के निर्देश दिये गये।

Next Post

वाहन चोर गिरोह सरगना सहित तीन गिरफ्तार

Tue Dec 13 , 2022
110 बाइक एवं 4 चौपहिया वाहन सहित लगभग 2 करोड़ का माल देवास, अग्निपथ। जिले में बागल पुलिस ने वाहन चोर गिरोह पकडक़र करीब दो करोड़ रुपए के चोरी के वाहन आदि जब्त किए हैं। मामले में गिरोह के सरगना सहित तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक […]