खईया में पत्थरबाजी, पुलिस का इन्कार

उज्जैन, अग्निपथ। न्यायालय के आदेश के बाद खईया क्षेत्र के मकानों को खाली कराया जा रहा है। गुरुवार को कार्रवाई के दौरान पत्थरबाजी की खबर सामने आई, लेकिन पुलिस ने इंकार किया है।

रामघाट के पास नवदुर्गा मंदिर के समीप खय्या क्षेत्र की जमीन का लम्बे समय से न्यायालय में प्रकरण चल रहा था। न्यायालय ने आदित्य चिटनीस के पक्ष में फैसला देकर प्रशासन को जमीन खाली कराकर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिये कहा है। पिछले दिनों प्रशासन और पुलिस खय्या पहुंची थी और 9 मकानों को सील कर दिया था। जिस पर कब्जा लेने पक्षकार गुरुवार सुबह पहुंचा तो रहवासियों ने विरोध शुरु कर दिया। वाहनों पर पत्थर फेंके गये।

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। महाकाल थाना पुलिस को कहना था कि विरोध की स्थिति बनी थी, पत्थरबाजी नहीं हुई है। मामले को देखते हुए पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। गौरतलब हो कि खय्या क्षेत्र में डेढ़ सौ से अधिक मकान बन चुके है। जिसमें सालों से लोग निवास कर रहे है। उनका कहना है कि उन्होने जमीन खरीदी थी और मकान बनाए है, जिसकी रजिस्ट्री है, टैक्स भी जमा करते है। कुछ भूमाफिया कब्जा करना चाहते है। उन्हे न्यायालय में चल रहे वाद-विवाद की जानकारी भी नहीं लग पाई थी। जमीन खाली कराने का आदेश सामने आने के बाद कुछ रहवासी न्यायालय से स्टे आर्डर भी ले आए है। जिस पर 8 फरवरी को सुनवाई होना बताया जा रहा है।

शराब दुकान कर्मचारी पर हमला करने वाले गिरफ्तार

उज्जैन, अग्निपथ। शराब दुकान कर्मचारी पर चाकू से हमला करने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने गिर तार कर लिया है। एक को जेल भेजा गया है, दूसरे से पूछताछ की जा रही है।

31 जनवरी की रात जीरो पांइट शराब दुकान बंद होने के बाद शराब लेने पहुंचे 2 बदमाशों रिंकू परिहार और राहुल ने जबरदस्ती दुकान खुलवाने का प्रयास किया था और नहीं खुलने पर पथराव कर दिया था। दुकान कर्मचारी संजय पांडे बाहर आया और शराब देने से मना किया तो दोनों ने चाकू से हमला कर दिया था। माधवनगर पुलिस ने मामले धारा 307 का प्रकरण दर्ज कर दोनों की तलाश शुरु थी। बुधवार रात रिंकू को वाल्मिकी नगर से गिरफ्तार किया गया।

जिसे गुरुवार दोपहर न्यायालय में पेश कर जेल भेजा गया है। वहीं सुबह राहुल को भी हिरासत में ले लिया गया। जिससे पूछताछ की जा रही है। हमले में प्रयुक्त चाकू और बाइक जब्त की गई है। दोनों अपराधिक प्रवृति है, जिनके खिलाफ पूर्व में भी प्रकरण दर्ज होना सामने आए है। राहुल से पूछताछ पूरी होने पर शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

Next Post

महाकाल में सिक्यूरिटी का टेंडर महाशिवरात्रि के बाद खुलेगा

Thu Feb 2 , 2023
7 फरवरी की जगह 18 के बाद खुलेगा, 14 की जगह 20 जनवरी से फार्म सबमिशन उज्जैन, अग्निपथ। विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में इस बार सिक्यूरिटी के टेंडर पर सभी लोगों की निगाहें टिकी हुई हैं। बमुश्किल दो वर्ष बाद इसके टेंडर किये जा गये। 7 फरवरी को टेंडर […]
महाकालेश्वर मंदिर shikhar