विकास यात्रा बनी दिखावा, बच्चों को बुला कर बढ़ाई जा रही है भीड़

पेटलावद, अग्निपथ। विकास यात्रा के नाम पर स्कूली बच्चों को यात्रा में संख्या बल के रूप में प्रयोग करना गलत है। क्षेत्र में कई स्थानों पर ऐसा देखा गया है कि विकास यात्रा में कलश लेकर स्कूली बालिकाओं को यात्रा में शामिल किया गया है। इस प्रकार के कोई आदेश या निर्देश शासन प्रशासन द्वारा नहीं दिये गये है। इसके बावजूद भी भाजपा के कार्यकर्ता स्कूली बच्चों की पढाई बिगाड कर उन्हें विकास यात्रा में संख्या बल के रूप में प्रयोग कर रहे है। जो की सरासर गलत है।

उल्लेखनीय है कि ग्राम पंचायत मठमठ में निकली विकास यात्रा में स्कूली ड्रेस में बालिकाओं को कलश लेकर गांव की सडकों पर निकाला गया। आखिर विकास यात्रा में लडकियों को इस प्रकार परेशान करना कहां तक उचित है। इस समय बच्चों की परीक्षाएं नजदीक है और उन्हें पढाई की ओर ध्यान न देने देना और इस प्रकार विकास यात्राओं के नाम से उनका समय खराब करना गलत है।

विधायक ने किया विरोध

इस संबंध में क्षेत्रीय विधायक वालसिंह मैडा ने कडे शब्दों में निंदा करते हुए इस बात का विरोध किया है। उनका कहना है कि भाजपा कार्यकर्ताओं को बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड करने का कोई अधिकार नहीं है। क्या बच्चों को यात्रा में दिखा कर आप अपना कौन सा विकास दिखाना चाहते है। यदि विकास किया है तो उसे आमजन स्वयं स्वीकारेगा और वह दिखाई भी देगा। विकास के नाम पर केवल दिखावा करना और पूरी प्रशासन बाडी को इसमें लगा देना गलत है। वहीं बच्चों को विकास यात्रा में प्रयोग करना भी गलत है। इस प्रकार की शिकायते कई जगह से आ रही है।

बालिकाओं को किसी भी यात्रा के लिए जाने की अनुमति नहीं दी गई है। यदि कोई स्थानीय स्तर पर ऐसा कर रहा है तो इस मामले को दिखवाया जायेगा। इस संबंध में बीआरसी रेखा गिरी का कहना है कि मै इस मामले को दिखवाती हूॅ। वैसे किसी को यात्रा में जाने के लिए कोई अनुमति नहीं दी गई है। – राकेश यादव , बीईओ

Next Post

धोखाधड़ी से जमीन हथियाने के केस में दो आरोपी बड़े,चार की तलाश

Sun Feb 12 , 2023
भागीदार के मरने पर 13 बीघा जमीन की अपने नाम उज्जैन,अग्निपथ। भागीदार की मौत होने पर नकली दस्तावेज से 13 बीघा जमीन हथियाने में दो और लोग शामिल थे। आगर रोड़ की जमीन के केस में सामने आए नाम बड़ाने के साथ ही पुलिस अब चार फरार आरोपियों को तलाश […]