एप में डलवाया एक रुपया और खाते से उड़ा लिए 99 हजार

पूर्व पुलिसकर्मी के साथ हुई धोखाधड़ी

धार, अग्निपथ। शेयर खरीदी-बिक्री के नाम पर ठगी का अनोखा मामला सामने आया है। कंपनी की एप के जरीए टोल फ्री नंबर से शेयर बेचने के लिए डीमेट अकाउंट में 1 रुपए डालने के लिए कहा गया। कंपनी के एक अधिकारी ने बकायदा पीडि़त से आधे घंटे मोबाइल पर बात की और जैसे ही पीडि़त ने 1 रुपए टोल फ्री नंबर से ऑपरेटर द्वारा बताए गए खाते पर ट्रांजेक्शन किया। उसके कुछ ही देर में पीडि़त के बैंक खाते से 99 हजार 950 रुपए ऑनलाइन ठगों ने उड़ा दिए। इसके बाद पीडि़त की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस ने धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है।

कोतवाली पुलिस के अनुसार पीडि़त पूर्व पुलिसकर्मी विनय सिंह निवासी चिंतन नगर मांडू रोड धार ने अदेव कंपनी से शेेेयर का 250 रुपए का लॉट खरीदा था। सिंह 5 फरवरी को लॉट को 500 रुपए में बेचना चाह रहा था। इसके लिए सिंह ने टोल फ्री नंबर 063719-35611 पर कंपनी के अधिकारियों से बात की। टोल फ्री नंबर से मनीष अग्रवाल नाम के व्यक्ति का मोबाइल नंबर 07846983607 दिया गया। अग्रवाल ने मोबाइल पर 26 मिनट सिंह से बात की और सारी जानकारी दी। इसके बाद एप के बैंक खाते पर 1 रुपए डालनेे के लिए कहा। इसके बाद ही शेयर बिकेगा।

जांच अधिकारी जगदीश चौहान ने बताया सिंह ने जब एप पर 1 रुपए का ट्रांजेक्शन किया, उसके कुछ देर बाद ही सिंह के बैंक अकाउंट से पैसा ऑनलाइन ठगों ने गायब कर दिया। सिंह के खाते से 99 हजार 950 रुपए ट्रांसफर हो गए। इसके बाद सिंह के आवेेेदन पर पुलिस ने मनीष अग्रवाल नामक व्यक्ति और टोल फ्री नंबर पर धोखाधड़ी की धारा 420 और 34 भादवि में केस दर्ज किया है। मामले में जांच की जा रही है।

Next Post

ट्रक में कर रहा था अफीम की तस्करी, ड्राइवर गिरफ्तार

Sun Feb 19 , 2023
8 लाख का माल व ट्रक जब्त किया आगर पुलिस ने आगर मालवा। मादक पदार्थ अफीम का अवैध रूप से परिवहन करने वाले एक आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं। पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपित के पास से 8 लाख रूपए की अफीम मिली हैं। आरोपित उक्त अवैध […]