जन शिकायतों के निपटारे में उज्जैन प्रदेश के टॉप 4 जिलों में शामिल

स्थानांतरित कलेक्टर आशीष सिंह और वर्तमान कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम की मेहनत रंग लाई्र

उज्जैन, (एसएन शर्मा) अग्निपथ। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में आने वाली जन शिकायतों का निपटारा करने में उज्जैन किसी समय फिसड्डी जिलों में शामिल होने के बाद फरवरी माह में 80 प्रतिशत शिकायतों का निराकरण कर प्रदेश के टॉप 4 जिलों में अपना नाम दर्ज कराने में सफल रहा। पहले नंबर पर जबलपुर और दूसरे पर छिंदवाड़ा जिले हैं।

जनसुनवाई में दिसंबर 22 में उज्जैन जिला प्रदेश के पांच फिसड्डी जिलों में किंतु जनवरी 2023 की ग्रेडिंग में उज्जैन में 80 प्रतिशत शिकायतों का निराकरण किया गया। वरिष्ठ अधिकारियों एवं स्थानांतरित कलेक्टर आशीष सिंह एवं वर्तमान कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के निरंतर प्रयासों के फलस्वरूप अधिकारियों ने शिकायतों के संतुष्टि पूर्ण निराकरण पर फोकस किया। इस कारण 6500 से अधिक शिकायतें बंद की गई जो प्राप्त शिकायतों का 80 प्रतिशत है।

जनवरी माह में पेेंडिंग निपटाने पर विशेष जोर रहा

इस संबंध में चर्चा के दौरान अपर कलेक्टर श्री मृणाल मीणा ने बताया कि जनसुनवाई की ग्रेडिंग में उज्जैन को ग्रेडिंग प्राप्त हुई है। उज्जैन को यह गौरव 3 साल बाद प्राप्त हुआ है। कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने कार्यभार ग्रहण करने के पश्चात सीएम हेल्पलाइन की पेंडिंग शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर निपटाने के निर्देश दिए थे। आपने आगे कहा कि जनसुनवाई के सभी मामले गंभीरता एवं त्वरित गति से निपटाए जाएंगे आने वाले समय में सभी अधिकारियों के सहयोग से उज्जैन को स्वच्छ अभियान की तरह जनसुनवाई प्रकरण निपटाने में नंबर वन बनाने का पूरा प्रयास करेंगे।

Next Post

जमानत पर रिहा हुआ बदमाश दुकानदार को धमकाने पहुंचा

Sat Feb 25 , 2023
18 माह पहले साड़ी लूटने के कारण सात साल की हुई थी सजा उज्जैन, अग्निपथ। डेढ़ साल पहले चाकू की नोंक पर साड़ी लूटने वाला बदमाश जमानत पर रिहा होने के बाद एक बार फिर दुकानदारों को चाकू दिखाकर धमका रहा है और समझौते का दबाव बना रहा है। बदमाश […]