नगर निगम ने दिया कचोरी-समोसे की अस्थाई दुकान को अभयदान

कंठाल से छत्री चौक के बीच दुकान का संचालन

उज्जैन, अग्निपथ। महापौर के निर्देश पर सतीगेट से लेकर पटनी बाजार तक के अस्थाई दुकान लगाने वाले दुकानदारों को हटाकर नगरनिगम ने वाहवाही तो लूट ली, लेकिन कई अस्थाई दुकानदारों को इसने अभयदान भी दे रखा है। एक अस्थाई दुकान छोटा सराफा जाने वाले चौराहे के कोने पर प्रतिदिन सुबह से लेकर दोपहर तक लगी रहती है। नगरनिगम द्वारा इस दुकान को अभयदान दिया जा रहा है। जहां का अतिक्रमण हटाया गया था, वहीं पर इस दुकान को लगाया जा रहा है।

पंडित जी के नाम से इस दुकान में पोहे, समोसे कचोरी सहित उसल पोहे का विक्रय इनके द्वारा सुबह 6 से दोपहर 12 बजे तक किया जा रहा है। यहां पर ग्राहकों द्वारा दोने को यहीं पर पटका जाकर गंदगी फैलाई जा रही है। सवाल तो नगरनिगम पर उठ रहा है कि इसके द्वारा सती गेट से लेकर पटनी बाजार तक के अस्थाई दुकानदारों को हटा दिया गया था तो आखिरकार इस दुकान को लगाने की अनुमति किस ने प्रदान कर दी।

एक ओर नगरनिगम ने अस्थाई दुकानदारों को हटाकर इस क्षेत्र को साफसुथरा कर दिया है तो दूसरी ओर कई अस्थाई दुकानदारों को दुकान चलाने की अनुमति प्रदान कर रखी है। इनसे नगरनिगम के अधिकारियों का क्या आर्थिक हित सध रहा है, यह तो वही जानें। लेकिन इतना तो तय है कि एक दुकान को लगाने की अनुमति देने के बाद धीरे धीरे दूसरे हटाये गये अस्थाई दुकानदार भी शीघ्र अपनी अपनी दुकानें लगा लेंगे।

सुबह 6 से 12 बजे तक संचालित

अस्थाई दुकान लगाने की यह नया टें्रड हाल ही में विकसित हुआ है। रेस्टोरेंट का संचालन करने वाले ऐसे कतिपय ठेले यहां वहां लगे हुए दिखाई दे जायेंगे। पूरे दिन दुकानदारी न करते हुए यह मात्र 6 घंटे दुकान का संचालन कर खिसक जाते हैं। हालांकि दुकानदारी अच्छी होने के कारण इनको ज्यादा समय तक काम नहीं करना पड़ता है। नगरनिगम के अधिकारियों की चहलकदमी दोपहर 12 बजे बाद ही शुरु होती है। लिहाजा इसका फायदा ऐसे अस्थाई दुकानदारों को मिल रहा है।

Next Post

स्टेशन मास्टर के खाते से निकले पौने 2 लाख

Tue Mar 14 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। स्टेशन मास्टर के साथ हुई पौने 2 लाख रुपये की धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने जांच के बाद अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। नीलगंगा थाना पुलिस ने बताया कि आदित्यनगर में रहने वाले सुनील पिता चंद्रेश्वर प्रसाद स्टेशन मास्टर है। 19 से 24 जनवरी […]