स्वास्थ्य आयुक्त ने जनवरी में लिखा पत्र, नहीं हटाया गया नशामुक्ति केन्द्र

सिविल सर्जन भी कई बार कर चुके नशेडिय़ों की नशेबाजी, चोरी और छेड़छाड़ की शिकायत

उज्जैन, अग्निपथ। सख्याराजे प्रसूतिगृह में कैंसर यूनिट के साथ साथ यहां पर नशामुक्ति केन्द्र भी कार्यरत है। नशामुक्ति केन्द्र में भर्ती होने वाले नशैड़ी और इनके साथियों से कैंसर यूनिट का स्टाफ तो भयभीत तो है ही, इसके साथ ही जिला अस्पताल के अधिकारी भी इनकी करतूतों से परेशान हैं।

जिसके चलते उपर तक शिकायत करने के बाद स्वास्थ्य आयुक्त लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग सुदाम खोड़े द्वारा जनवरी माह में जिला प्रशासन को यहां से नशामुक्ति केन्द्र हटाने और सुरक्षा के लिये सुरक्षा गार्डों को 24 घंटे तैनात करने का पत्र लिखा था। लेकिन दो माह बीत जाने के बाद भी हालात जस के तस बने हुए हैं।

मामले में सिविल सर्जन ने भी स्वास्थ्य आयुक्त के पत्र के बाद पुलिस को भी मामले से अवगत करवाते हुए बताया था कि जिला चिकित्सालय परिसर, मातृ एवं शिशु चिकित्सालय, कैंसर यूनिट संख्याराजे प्रसूतिगृह परिसर में असामाजिक तत्वों का जमावड़ा रहता है।

असामाजिक तत्वों द्वारा जिला चिकित्सालय के पुराने शिशु वार्ड, सिविल सर्जन कार्यालय के पास, आरएमओ कार्यालय के सामने, आईसीसीयू वार्ड के पास, संख्याराजे प्रसूति गृह परिसर एवं नवीन 450 बिस्तरीय मातृ एवं शिशु चिकित्सालय में बैठकर प्रतिबंधित मादक पदार्थों का सेवन किया जाता है एवं उपचार के लिये आए हुए मरीजों व उनके परिजन एवं महिला कर्मियों के साथ छेडछाड़ की जाती है एवं उनका सामान आदि चुराकर ले जाते हैं।

इसके अतिरिक्त अज्ञात व्यक्ति सम्पूर्ण चिकित्सालय परिसर में रात्रिकालीन समय में गादी रजाई लगाकर सोये रहते हैं। कार्यरत स्टाफ एवं गार्ड द्वारा रोके जाने पर उनके साथ मारपीट एवं गाली-गलौच की जाती है।

इन घटनाओं को दिया जा चुका अंजाम

अज्ञात चोरों द्वारा आये दिन जिला चिकित्सालय उज्जैन में किसी ना किसी चोरी की घटना को अंजाम दिया जा रहा है। ब्लड बैंक के समीप स्थित जनरेटर से अज्ञात चोरो द्वारा जनरेटर की बैटरी, मुख्य द्वार के समीप स्थित इलेक्ट्रिक ग्रिड के बाउण्ड्री की जाली एवं अस्पताल परिसर से दो पहिया वाहन सहित नर्सिंग छात्रा की सायकल चोरी व मरीजो के मोबाईल चोरी की घटना को अंजाम दिया जा चुका है।

इसके अतिरिक्त अज्ञात चोरों द्वारा चिकित्सालय परिसर में स्थित शासकीय आवास गृहों में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया। जिला चिकित्सालय परिसर स्थित चिकित्सकीय शासकीय आवासगृह के पीछे जिसमें पुरानी कार्यालयीन सामग्री एवं पुराना रिकार्ड रखा हुआ था, को अज्ञात चोरों द्वारा चुरा लिया गया था।

Next Post

अंतर्राष्ट्रीय ज्योतिष वास्तु महासम्मेलन का विद्वानों की बिदाई के साथ हुआ समापन

Sat Mar 18 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। दो दिवसीय 30वां अंतर्राष्ट्रीय ज्योतिष वास्तु महासम्मेलन एवं सम्मान समारोह के दूसरे दिन विद्वानों ने संबोधित किया वहीं सम्मान के साथ बिदाई समारोह किया गया। इस महासम्मेलन में भारत देश के अलावा विदेशों से भी 400 से अधिक ज्योतिषाचार्य शामिल हुए। इस दौरान शहर के लोगों की कुंडली […]