क्षेत्र मे हुई झमाझम बारिश व ओले गिरने से किसानों की फसलों को हुआ भारी नुकसान

मार्च माह में तीसरी बार- बारिश एवं ओले गिरे

नलखेड़ा। नगर व क्षेत्र मे झमाझम बारिश एवं ओलावृष्टि से किसानों के अरमानों पर पानी फिर गया किसानों की खेतों में कटी एवं खड़ी फसलों मे भारी नुकसान हुआ। मार्च माह में क्षेत्र में यह तीसरी बार बारिश एवं ओलावृष्टि हुई है।

शनिवार को नगर व क्षेत्र के ग्रामों में सांय 4:00 बजे के लगभग आकाश में बादलों की गडग़ड़ाहट के बीच तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई बारिश का क्रम इतना तेज था कि जो जहां था वहीं ठहर गया कुछ ही समय में बारिश का पानी सडक़ों पर बहने लगा। बेमौसम हुई इस बारिश से किसानों की खेतों में खड़ी एवं खलियान में कटी पड़ी फसलों में भारी नुकसान हुआ। क्योंकि इस समय गेहूं चना धनिया एवं मसूर की फसलें पूरे शबाब पर होकर पककर तैयार हो गई हैं। कुछ फसलें तो खलियान में कटी हुई पड़ी है तो कुछ फसलें अभी भी खेतों में खड़ी हुई है।
बेमौसम हुई इस बारिश से दोनों ही फसलों को भारी नुकसान हुआ है

ग्राम धरोला में 10 मिनट तक ओले गिरे

तहसील मुख्यालय से 5 किलोमीटर दूर ग्राम धरोला में तेज बारिश के साथ ज्वार मक्का एवं बेर के आकार के 10 मिनट तक निरंतर ओले गिरते रहे इसके चलते खेतों में खड़ी गेहूं चना मसूर एवं धनिया की फसलों को भारी नुकसान पहुंचा ग्राम धरोला के कृषक एवं किसान संघ के जिलाध्यक्ष रामनारायण तेजरा ने बताया कि शनिवार को क्षेत्र के ग्रामों में हुई बारिश व ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान हुआ है।

मार्च माह में तीसरी बार हुई बारिश एवं ओलावृष्टि

क्षेत्र में गत दिनों 4 मार्च एवं 6 मार्च को बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई थी उस समय भी फसलों को भारी नुकसान हुआ था लेकिन शनिवार को फिर भी अचानक बारिश एवं ओले गिरने से फसलों को भारी नुकसान हुआ।

किसान संघ ने की नष्ट हुई फसलों का सर्वे कर मुआवजे की मांग

किसान संघ के जिला अध्यक्ष रामनारायण तेजरा ने क्षेत्र में हुई बारिश एवं ओलावृष्टि से नष्ट हुई फसलों का तुरंत सर्वे कराकर मुआवजा देने की मांग प्रशासन से की है।

मौसम विभाग ने 21 मार्च तक जताई बारिश की संभावना

क्षेत्र में मौसम विभाग द्वारा 15 मार्च से ही बारिश शुरू होने का अंदेशा जताया था लेकिन 18 मार्च को जमकर क्षेत्र में बारिश हुई मौसम विभाग द्वारा 21 मार्च तक इसी प्रकार की बारिश होने की संभावना जताई है।

Next Post

उषा का राज खत्म : 15 करोड़ के डीपीएफ घोटाले में पुलिस ने हिरासत में लिया

Sat Mar 18 , 2023
अधीक्षक के पद से हटाते ही जेलकर्मियों के परिजनों ने फोड़े पटाखे, मनवारे ने लिया चार्ज उज्जैन,अग्निपथ। केंद्रीय जेल भैरवगढ़ शनिवार को भी सुर्खियों में बनी रही। वजह डीपीएफ घोटाले में जेल अधीक्षक उषाराज को हटाने पर दोपहर में जेलकर्मियों के परिजनों ने पटाखे फोडक़र खुशियां मनाई। वहीं गबन केस […]