करनाल में CM खट्टर की महापंचायत का विरोध कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज, पानी की बौछार, आंसू गैस के गोले भी दागे गए

चंडीगढ़। हरियाणा के करनाल में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के कार्यक्रम का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारी किसानों पर पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया है और आंसू गैस के गोले छोड़े हैं। रिपोर्ट यह भी है कि प्रदर्शनकारी किसानों पर पुलिस ने लाठी चार्ज भी किया है। दरअसल, करनाल जिले के कैमला गांव में मनोहर लाल खट्टर किसान महापंचायत को संबोधित करने वाले हैं, जिसे भाजपा ने आयोजित करवाया है, उसके विरोध के लिए किसान गांव की ओर कूच कर रहे थे, तभी पुलिस ने यह कार्रवाई की।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, हरियाणा पुलिस ने रविवार को हरियाणा के करनाल जिले के कैमला गांव की ओर किसानों को प्रदर्शन से रोकने के लिए वाटर कैनन और आंसूगैस के गोले का इस्तेमाल किया, जहां मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर एक ‘किसान महापंचायत’ को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री के दौरे के लिए पुलिस ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए हैं, जहां वह किसानों से कृषि कानूनों के फायदे के ऊपर बात करेंगे।

हालांकि, प्रदर्शनकारी किसानों, जो कानून को निरस्त करने की मांग कर रहे हैं, ने पहले ही ‘किसान महापंचायत’ का विरोध करने की घोषणा की थी।
कैमला गांव की ओर मार्च करने के दौरान किसान भाजपा की अगुवाई वाली सरकार के खिलाफ काले झंडे लेकर नारेबाजी कर रहे थे। किसानों को कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने से रोकने के लिए पुलिस ने गांव के प्रवेश बिंदुओं पर बैरिकेड्स लगा दिए हैं।

Next Post

AAPKA AGNIPATH HUA DIGITAL

Sun Jan 10 , 2021
Share on Facebook Tweet it Pin it Share it Email 0Like 0Love 0Haha 0Shocked 0Sad 0Angry Post Views: 323