रमजान का चंदा करने आए मौलाना से रेलवे स्टेशन पर लूटे 37 हजार

रात 2 बजे जीआरपी थाने का घेराव, तीनों जवानों को किया निलंबित

उज्जैन, अग्निपथ। पश्चिम बंगाल से मदरसे का चंदा करने आए चार मौलाना से बुधवार-गुरुवार रात रेलवे स्टेशन पर जीआरपी थाने के तीन जवानों ने झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर 37 हजार रुपये लूट लिये। मौलाना के साथ हुई वारदात के बाद समाजजनों ने थाने का घेराव कर दिया। जीआरपी ने तीनों जवानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर निलंबित कर दिया है।

इंदौर-भोपाल पेसेंजर ट्रेन में रात 1 बजे सवार होने के लिये पहुंचे पश्चिम बंगाल मदरसे से आए 4 प्रतिनिधियों से बैग चेक करने के बहाने जीआरपी थाने के एक प्रधान आरक्षक और दो आरक्षकों ने झूठा मामला दर्ज करने की धमकी देकर 37 हज़ार रुपये छीन लिए। पश्चिम बंगाल के ग्राम बरीदा थाना एगरा जिला पूरबा मिदनीपुर निवासी उमर पिता लाल खान, अब्दुल वाजिद पिता जमीलउद्दीन, शेख अ मार पिता शेख अजीजुर रहमान और ग्राम बेलीआड़ा जिला बाकोड़ा पश्चिम बंगाल के गयासुद्दीन पिता सज्जाद मंडल ने जवानों की हरकतों का विरोध भी किया, लेकिन तीनों जवानों ने उन्हे ट्रेन छूटने का हवाला देकर जाने को कहा।

शेख अ मार ने तीनों जवानों नेमप्लेट पर नाम धर्मेन्द्र, सत्येन्द्र और शांतिलाल देख लिये थे। उन्होने मामले की जानकारी स्थानीय समाजजनों को दी। रात 2 बजे सैकड़ो समाजजनों ने जीआरपी का घेराव कर दिया। समाजजनों का कहना था कि रमजान का चंदा करने आए थे, चारों मदरसे के मौलाना है, जिनके पास चंदे के पैसे थे। पुलिस उनकी बात सुनने को तैयार नहीं थी, जिसके चलते हंगामा बढ़ गया।

रात में ही वरिष्ठ अधिकारियों को मामले की जानकारी दी गई तो जांच के आदेश दिये गये। प्लेटफार्म न बर 4 पर लगे कैमरे देखे गये। जिसमें घटनाक्रम दिखाई दिया। वरिष्ठ अधिकारियों ने तत्काल तीनों जवानों को निलंबित करने और प्रकरण दर्ज करने के निर्देश दिये। गुरुवार सुबह जीआरपी थाना प्रभारी एसआई आरबीएस कुशवाह ने तीनों जवानों के खिलाफ जबरन वूसली और धमकाने की धारा में शेख अ मार की शिकायत पर प्रकरण दर्ज कर लिया। तीनों जवान रात में ड्युटी छोडक़र लापता हो गये थे, जिनकी तलाश शुरु की गई है।

तीनों जवानों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है। छीनी गई राशि बरामद कर फरियादियों को लौटाई जाएगी। घटनाक्रम के बाद तीनों को निलंबित किया गया है।

-आरबीएस कुशवाह, एसआई प्रभारी जीआरपी

Next Post

बिरजू महाराज की स्मृति में नृत्यांतर संगीत महोत्सव आयोजित

Thu Mar 30 , 2023
उज्जैन, अग्निपथ। पद्मा विभूषण पंडित बिरजू महाराज जी की स्मृति में संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार नई दिल्ली के सहयोग से नृत्यांतर संगीत कला संस्थान उज्जैन द्वारा आयोजित नृत्यांतर संगीत महोत्सव 2023 की द्वितीय सांस्कृतिक संध्या में मुख्य अतिथि के रूप में पद्म श्री डॉ. पुरु दाधीच तथा विशिष्ट अतिथि के […]