5वीं-8वीं का आज होने वाला पेपर स्थगित

Nagda 12th exam start 17 02 22

जल्द ही नई तारीख घोषित होगी, संस्कृत विषय का पेपर भी दोबारा होगा

उज्जैन, अग्निपथ। मध्यप्रदेश में 3 अप्रैल को बोर्ड पैटर्न पर होने वाली 5वीं और 8वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। राज्य शिक्षा केंद्र रविवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया। 3 अप्रैल को महावीर जयंती के कारण यह निर्णय लिया गया है। जल्द ही परीक्षाओं की नई तारीख की घोषणा की जाएगी।

शिक्षा विभाग के अफसरों ने बताया कि सोमवार को 5वीं-8वीं की मैथ्स का पेपर होना था। इसके अलावा, दिव्यांग विद्यार्थियों के लिए संगीत विषय की परीक्षा होनी थी। विभागीय सूत्रों की मानें तो इन दोनों परीक्षाओं को लेकर पूरी तैयारी नहीं हो सकी थीं। इसके अलावा कई स्थानों पर पर्चा पहुंचाने काम भी पूरा नहीं हो सका। हालांकि राज्य शिक्षा केंद्र ने अपने आदेश अपरिहार्य कारणों का उल्लेख किया है।इसी तरह पूर्व में हुआ कक्षा आठवीं का संस्कृत का पेपर भी निरस्त कर दिया गया है। आरोप है कि यह पेपर परीक्षा के पहले आउट हो गया था।

5वीं और 8वीं के 24 लाख 72 हजार परीक्षार्थी

प्रदेश में सरकारी स्कूलों में पढऩे वाले 5वीं कक्षा के कुल 8 लाख 15 हजार 567 परीक्षार्थी हैं। इसके अलावा, निजी स्कूलों के 4 लाख 57 हजार 678 और मदरसा का 6 हजार 368 विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हैं। उधर, 8वीं में सरकारी स्कूलों में पढऩे वाले 7 लाख 98 हजार 147, प्राइवेट स्कूलों के 3 लाख 90 हजार 85 और मदरसों के 5 हजार 73 विद्यार्थी हैं। इस प्रकार प्रदेश में कुल 24 लाख 72 हजार 918 स्टूडेंट को प्रवेश पत्र जारी किया गया है।

Next Post

7 बजे से लाइन में खड़े हैं, क्यों नहीं मिलेंगे दर्शन

Sun Apr 2 , 2023
गर्भगृह दर्शन रसीद नहीं मिलने से नाराज दर्शनार्थियों ने हंगामा मचाया, बेरिकेड्स गिराये उज्जैन, अग्निपथ। श्री महाकालेश्वर मंदिर के बाहर रविवार सुबह दर्शनार्थी उस वक्त नाराज हो गये जब उन्हें गर्भगृह दर्शन की रसीद नहीं मिल पाई। दर्शनार्थी बिफर गये और नाराज होकर उन्हों ने बेरिकेड्स भी गिरा दिये। मामला […]