गंभीर में चैनल कटिंग होगी चालू, 60 दिन का पानी शेष

20 को हो सकता है एक दिन छोडक़र पानी देने का फैसला

उज्जैन, अग्निपथ। गर्मी का सीजन शुरू होते ही शहर जल संकट के मुहाने पर आ खड़ा हुआ है। शहर के एकमात्र पेयजल स्त्रोत गंभीर बांध की स्थिति ‘गंभीर’ हो गई है। यहां केवल 60 दिन सप्लाय इतना ही पानी शेष बचा हुआ है। पीएचई के अधिकारियों ने बांध क्षेत्र में मशीनों के जरिए चैनल कटिंग कर पिछे के डबरों में भरा पानी संपवैल तक लाने की तैयारी कर ली है, इसके अलावा 20 अप्रैल को शहर में एक दिन छोडक़र जल प्रदाय करने का भी निर्णय हो सकता है।

मंगलवार शाम तक की स्थिति में गंभीर बांध में 688.919 एमसीएफटी पानी संग्रहित है। मंगलवार को जलकार्य समिति प्रभारी शिवेंद्र तिवारी, अपर आयुक्त आर.के. मंडलोई, पीएचई के कार्यपालन यंत्री एन.के. भास्कर, सहायक आयुक्त नीता जैन आदी ने गंभीर बांध का निरीक्षण किया। गंभीर बांध क्षेत्र में पिछे के हिस्से में 50 से ज्यादा स्थानों पर पानी पोखरों में बंट गया है।

संग्रहित पानी को संपवैल तक लाने के लिए अगले एक दो दिन में बांध क्षेत्र में मशीनों के जरिए चैनल कटिंग का काम शुरू होगा। महापौर मुकेश टटवाल ने शहर में पानी सप्लाय व्यवस्था की समीक्षा के लिए 20 अप्रैल को बैठक बुलाई है।

ताजा हालात यह है कि यदि अप्रैल अंत से ही शहर में एक दिन छोडक़र पानी सप्लाय का फैसला कर लिया जाता है तो जुलाई मध्य तक शहर में एक दिन छोडक़र गंभीर बांध से पानी सप्लाय किया जा सकेगा। महापौर द्वारा बुलाई गई बैठक में शहर में एक दिन छोडक़र पानी दिए जाने का फैसला किया जा सकता है।

Next Post

पेटी ठेकेदारों ने फोड़ी पानी की लाईन, धरने पर बैठे पार्षद

Tue Apr 18 , 2023
जेसीबी मशीन जब्त, पानी का बिल भी देंगे और जुर्माना भी वसूलेंगे उज्जैन, अग्निपथ। शहर में सीवरेज लाईन डाल रही टाटा कंपनी के पेटी ठेकेदारों ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग(पीएचई) वालों की खासी मुश्किलें बढ़ा रखी है। लगभग हर रोज शहर के किसी न किसी हिस्से में टाटा के पेटी […]