अधिकारियों से बोले आयुक्त, मुझे मालूम है कौन चला जाता है इंदौर

नगर निगम

उज्जैन, अग्निपथ। नगर निगम के कामकाज में लगातार कसावट लाने की कोशिशों में जुटे आयुक्त रोशन कुमार सिंह ने सोमवार को अधिकारियों की अच्छी-खासी क्लास ले डाली है। निगम अधिकारियों की एक मीटिंग में आयुक्त ने यहां तक कह दिया कि मुझे सब मालूम है, कौन इंदौर निकल जाता है, कौन कहां बैठकर मैसेज करता रहता है। मैं सब पर निगाह रख रहा हूं। रिजल्ट नहीं आया तो खैर नहीं।

सोमवार को नगर निगम आयुक्त रोशन कुमार सिंह ने सीएम हेल्पलाईन, जनसेवा अभियान, लाड़ली बहना योजना, संबल और टाईम लिमिट से संबंधित प्रकरणों की समीक्षा के लिए बैठक बुलाई थी। शाम लगभग 4 बजे आरंभ हुई यह बैठक शाम 6 बजे तक चली। नगर निगम के सभी अपर आयुक्त, उपायुक्त और प्रमुख इंजीनियर इस बैठक में शामिल थे। एक केवल जोन क्रमांक 3 को छोडक़र अन्य जोन के प्रमुखों का रिजल्ट बहुत खराब था, लिहाजा आयुक्त ने सभी की क्लास ले डाली।

किसी भी योजना को अमली जामा पहनाने में निगम अधिकारियों की परफार्मेंस आयुक्त की मंशा के अनुरूप नहीं थी लिहाजा बैठक में मौजूद अधिकारियों में शायद ही कोई ऐसा रहा जिसे आयुक्त के गुस्से का सामना न करना पड़ा हो। आयुक्त ने सभी को चेताया है कि अगली बार जब भी बैठक हो, हर अधिकारी को अपने दायित्व का सौ प्रतिशत रिजल्ट दिखाना होगा, वरना कार्यवाही के लिए तैयार रहे। इसी बैठक में आयुक्त ने कुछ अधिकारियों की वेतन वृद्धि रोकने के भी निर्देश जारी किए है।

Next Post

इंगोरिया में ढाबे पर हुए विवाद में युवक की हत्या

Mon May 1 , 2023
मृतक का साथी गंभीर घायल, 4 की तलाश उज्जैन, अग्निपथ। बीती रात 1 बजे ढाबे पर खाना खाने के बाद पैसों को लेकर हुए विवाद में ढाबा संचालक ने अपने साथियों के साथ मिलकर 2 युवकों पर हमला कर दिया। एक की मौके पर मौत हो गई। दूसरा गंभीर घायल […]