अवकाश के बावजूद जिला अस्पताल सहित अन्य स्वास्थ्य संस्थाएं 2 घंटे के लिये खुलीं

दो दिन लगातार अवकाश रहने की स्थिति में ऐसे निर्देश

उज्जैन, अग्निपथ। स्वास्थ्य सेवाएं इमरजेंसी सेवाएं हैं। ऐसे में यदि लगातार शासकीय अवकाश पड़ जाएं तो गरीब मरीज कहां जायेगा? इसका हल निकालने के लिये स्वास्थ्य विभाग ने लगातार अवकाश की स्थिति में 2 घंटे स्वास्थ्य संस्थाएं खोलने का नियम बनाया हुआ है। सोमवार को भी ऐसी ही स्थिति उपजी जब महाराणा प्रताप जयंती के उपलक्ष्य में सरकारी अवकाश घोषित कर दिया गया।

रविवार के बाद सोमवार को महाराणा प्रताप जयंती का शासकीय अवकाश घोषित कर दिया गया था। लिहाजा जिला अस्पताल, माधव नगर अस्पताल और चरक अस्पताल सहित अन्य स्वास्थ्य संस्थाओं को दो घंटे सुबह 9 से 11 बजे तक खोला गया। इस दौरान जिला अस्पताल की ओपीडी भी खुली रही और डॉक्टर्स ने भी अपने चैंबर में बैठकर मरीजों को इलाज लिखा।

हालांकि समय समाप्त होने के समय सेठी बिल्डिंग में बाहर टेबल लगाकर बैठे एक स्वास्थ्य कर्मी ने मरीजों को देखने से मना कर दिया। उसके द्वारा कहा गया कि अब समय समाप्त हो गया है। हालांकि डॉक्टर्स के चंैबरों में मरीजों की भीड़ लगी हुई थी। वे सभी मरीजों को देखने के बाद ही उठे।

दवाई वितरण काउंटर भी खुले रहे

दो घंटे का समय दोपहर 11 बजे पूर्ण हो गया था। इसके बावजूद दवाई काउंटर पर मरीजों की लाइन लगी हुई थी। काउंटर पर बैठे कर्मचारियों ने जब तक सभी मरीजों को दवाई वितरण नहीं हुआ तब तक उन्होंने अपने काउंटर को नहीं छोड़ा। यहां पर उनकी मानवीयता देखने को मिली। वे चाहते तो काउंटर बंद कर अपने घर जा सकते थे।

Next Post

पत्रकार वो भूमिका अदा करें जिससे जनता खुशहाल हो सके

Mon May 22 , 2023
बाबा उमाकान्त जी महाराज द्वारा बाबा जयगुरुदेव आश्रम उज्जैन में पत्रकारों का सम्मान उज्जैन, अग्निपथ। सोमवार को बाबा उमाकान्त जी महाराज के तत्वावधान में बाबा जयगुरुदेव जी के ग्यारहवें वार्षिक मार्गदर्शक भंडारे के अंतर्गत बाबा जयगुरुदेव शब्द योग विकास संस्था द्वारा उज्जैन के पत्रकारों के सम्मान एवं भोज का आयोजन […]