किसान के खाते से एप्प के माध्यम से निकाले हजारों रुपए

बडऩगर, अग्निपथ। किसान के खाते से हेकर द्वारा हजारों रूपये एप्प के माध्यम से निकालने का मामला सामने आया है। जिसमें किसान ने पुलिस को आवेदन सौंपा है।

पुलिस के मुताबिक युसुफ खान पिता ईस्माईल खान निवासी ग्राम बिरगोदा नाथु ने अपना गेंहू लोहाना उपार्जन केन्द्र पर 21 अप्रैल को तोला था। जिसका भुगतान 47 हजार 812 रूपये उसके खाते में आना थे। कुछ दिन बाद युसुफ खान ने सेंट्रल बैंक शाखा लोहाना कुटी के अपने खाते में भुगतान आने का तलाश किया तो उक्त बैंक खाते में गेहूँ विक्रय की राशि नहीं आई थी। उसके बाद उपार्जन केन्द्र पर तलाश के दौरान पता चला कि यह राशि ग्राम लोहाना के पोस्ट ऑफिस खाते में डाल दी गई है। जब वहां जाकर संपर्क किया तो कर्मचारी ने बताया कि राशि अभी खाते में नहीं आई है। खाता बंद हो गया उसे वापस चालू कराना पड़ेगा तबा रुपये खाते में आएंगे।

खाता वापस चालू करने के संबंध में कुछ कार्यवाही की और कहा कि कुछ दिन बाद आ जाना। कुछ दिन बाद युसुफ को लोहाना पोस्ट ऑफिस कर्मचारी ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। इस पर ग्राम पीपलू के पोस्ट ऑफिस सम्पर्क कर जानकारी ली तो पता चला की खाते से 11 मई 2023 को ही गेहूं विक्रय की राशी 47 हजार 811 रुपये शासन ने डाल दी थी। छानबीन करने के बाद पता चला कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने वन मोबिक्विक एप्प के माध्यम से प्रार्थी के उक्त खाते से 12 से 16 मई तक कुल 50 हजार रुपये निकाल लिए। जिस मोबाइल नम्बर से उक्त राशि प्रार्थी के खाते से निकाली गई उसका नं. 9932972198 है।

Next Post

शार्ट सर्किट से फर्नीचर शोरूम के गोडाऊन में लगी आग

Fri Jun 16 , 2023
आधे घंटे की मशक्कत के बाद पाया गया काबू उज्जैन, अग्निपथ। नीलगंगा क्षेत्र के भारतीय ज्ञानपीठ स्कूल के पास फर्नीचर गोडाउन में शार्ट सर्किट से आग लग गई। फायर बिग्रेड मौके पर पहुंचती आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था। जिस पर आधे घंटे की मशक्कत के पास 3 […]