प्रदेश की जनता शिवराज सरकार की विदाई के लिए तैयार

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने महिदपुर से किया चुनावी शंखनाद

महिदपुर, अग्निपथ। सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने महिदपुर से चुनावी शंखनाद कर दिया । हजारों की संख्या में उमड़े जनसैलाब को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश की जनता शिवराज सरकार की विदाई के लिए तैयार है, और मैं भी तैयार हूं । भारतीय जनता पार्टी धर्म के नाम पर राजनीति करती है, इन्होंने जन-जन की आस्था के केंद्र भगवान महाकाल को भी नहीं छोड़ा । महाकाल लोक में हुए करोड़ों रुपए के भ्रष्टाचार से पूरे विश्व में प्रदेश के माथे पर कलंक लगा है ।

श्री कमलनाथ अपने निर्धारित समय प्रात: 10.30 पर हेलीपैड पर उतर कर सीधे आंजना धर्मशाला पहुंचे । जहां सबसे पहले कांग्रेस पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर उनको आगामी विधानसभा चुनाव में जीत के लिए अभी से जी जान से जुट जाने के लिए प्रेरित किया । साथ ही आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए । इसके पश्चात कमलनाथ आंजना धर्मशाला में ही आयोजित प्रेस वार्ता में प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से रूबरू हुए । आंजना धर्मशाला से पूर्व मुख्यमंत्री के वाहनों का काफिला सीधे पुराना बस स्टैंड स्थित सभा स्थल पहुंचा । मार्ग के दोनों ओर हजारों की संख्या में उमड़े जनसैलाब का कमलनाथ ने गाड़ी में से हाथ हिलाकर अभिवादन किया ।

सभा स्थल पर पहुंचकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सर्वप्रथम आम जनता से रूबरू हुए । कार्यक्रम का शुभारंभ कमलनाथ ने मंच पर पूर्व विधायक दिवंगत कांग्रेस नेत्री डॉ कल्पना परुलेकर के चित्र पर माल्यार्पण कर किया । श्री कमलनाथ ने अपने धाराप्रवाह उद्बोधन की शुरुआत भगवान महाकाल एवं शिप्रा मैया के जयकारे से की । उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में शिवराज के राज में सब कुछ चौपट है । चौपट राज्य, चौपट सरकार, चौपाटी व्यवस्था, चौपट शिक्षा, चौपट स्वास्थ्य, चौपट सुरक्षा, कानून व्यवस्था सब कुछ चौपट है ।

उन्होंने 18 साल की शिवराज सरकार से अपने 15 माह के कार्यकाल की तुलना करते हुए कहा कि हमने 27 लाख किसानों का कर्जा माफ किया है । 100 यूनिट बिजली फ्री दी, 1000 गौशालाए बनाई, कृषि क्षेत्र में क्रांति लाएं । लेकिन भाजपा की शिवराज सरकार में आज किसान खाद बीज के लिए भटक रहा है, कृषि विभाग चौपट है, युवा बेरोजगारी से परेशान है, व्यापारी नए नए कानूनों से परेशान हैं, उन्होंने व्यंग्यात्मक अंदाज में कहा कि मैं शिवराज को नाचने में, गाने में नहीं हरा सकता, झूठ बोलने में नहीं हरा सकता हूं लेकिन सच्चाई में हरा सकता हूं ।

कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार हुआ है तो वह महिदपुर में हुआ । शिवराज ने 18 सालों में 22 हजार घोषणाएं की है लेकिन मैं केवल एक चीज की घोषणा करता हूं कि आप और हम मिलकर मध्य प्रदेश को फिर से पटरी पर लाएंगे ।

मंच से उन्होंने पुलिस पर निशाना साधते हुए कहा कि पुलिस वालो कान खोल कर सुन लो कल के बाद परसों भी आता है, वर्दी की इज्जत कीजिए । कमलनाथ की चक्की धीमी जरूर चलती है लेकिन बारीक पीसती है । अधिकारियों व कर्मचारियों को सर्टिफिकेट यहां की जनता देगी । उन्होंने कहा कि चुनाव आते हैं जाते हैं, लेकिन हम सच्चाई व ईमानदारी की राजनीति करते हैं । हमारी संस्कृति जोडऩे की है विश्व में सबसे अधिक धर्म, जातियां, भाषाएं हमारे देश में है । कमलनाथ ने कहा कि मैं गर्व से कहता हूं मैं हिंदू हूं पर बेवकूफ नहीं । बाबा साहेब अंबेडकर ने जो संविधान बनाया वह पूरे विश्व में सबसे मजबूत है । हमें रक्षा करनी है आने वाली पीढिय़ों की, संविधान की, देश की ।

महिदपुर के भ्रष्टाचार में शिवराज सिंह चौहान भागीदार

महिदपुर विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक भ्रष्टाचार है। यहाँ के भ्रष्टाचार में शिवराज सिंह चौहान भागीदार है। मध्य प्रदेश की जनता अब शिवराज सिंह चौहान को विदा करने के लिए तैयार है मैं भी विदा करूंगा पर मैं बड़े प्यार से विदा करूंगा। झूठ की मशीन और घोषणाओं की मशीन आजकल तो यह नारियल लेकर जेब में घूमते हैं जहां मौका मिला,वहां नारियल फोड़ दो।मैंने कभी घोषणा नहीं की , मैं केवल अच्छी सी घोषणा करूंगा क्या आप और हम मिलकर मध्य प्रदेश को सही नक्शे पर लाएंगे।

सच्चाई का साथ जरूर देना

उन्होंने जनता से आह्वान किया कि प्रदेश की, जिले की, महिदपुर की तस्वीर सामने रखकर कमलनाथ का साथ मत देना, पर सच्चाई का साथ जरूर देना । प्रदेश का भविष्य आपके हाथों में है । कार्यक्रम का संचालन जिला कांग्रेस प्रवक्ता अरुण बुरड़ ने किया एवं आभार ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष गजराज सिंह पवार ने माना । मंच पर पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का स्वागत कांग्रेस नेता रणछोड़ त्रिवेदी, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अशोक नवलखा, प्रताप सिंह गुर, जितेंद्र मंडोरा, गजराज सिंह पं, भरत शर्मा आदि ने किया ।

इन्होंने किया संबोधित

कांग्रेस की आम सभा में स्वागत भाषण जिला कांग्रेस अध्यक्ष कमल पटेल ने दिया । तत्पश्चात आम सभा को बडऩगर विधायक मुरली मोरवाल, घटिया विधायक रामलाल मालवीय, खाचरौद नागदा विधायक दिलीप सिंह गुर्जर, तराना विधायक महेश परमार एवं कांग्रेस नेत्री शोभा ओझा ने संबोधित किया ।

महिदपुर में कमलनाथ के सारथी बने कमल पटेल

जिला कांग्रेस अध्यक्ष कमल पटेल को महिदपुर में विधानसभा के चुनावी आगाज के लिए जनसभा करने का जिम्मा सौंपा गया जो उन्होंने बहुत खूबी से सभी से समन्वय बना कर ऐतिहासिक सभा के रूप में पूरा किया सभा मे सुनने आये जनसैलाब से नाथ उत्साहित थे उन्होंने कमल पटेल की तारीफ की कमल पटेल ने नाथ को हनुमान जी का प्रिय अस्त्र गदा भेंट किया जिला कांग्रस अध्यक्ष कमल पटेल ने संबोधित करते हुए कहा कि हमारे नेता कमलनाथ बेदाग छबि के है एशिया के सबसे ईमानदार सांसद के पुरुस्कार से पुरुस्कृत हो चुके है आप के नेतृत्व को जनता याद कर रही है इस बार प्रदेश में इतनी सीट कांग्रेस की जिताने वाली है कि 5 साल कोई हिला नही पायेगा।

Next Post

कांग्रेस के लोग ही नहीं करते कमलनाथ पर विश्वास, तो प्रदेश की जनता क्यों करे?

Mon Jun 19 , 2023
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता राजपालसिंह सिसौदिया का आरोप- 40 लाख रुपये लेकर टिकट बेचे भोपाल। कांग्रेस इस समय अविश्वास के दौर से गुजर रही है। कन्फ्यूजन के दौर से गुजर रही है। कांग्रेस के नेता एक-दूसरे को टंगड़ी मारकर गिरा रहे हैं और उन्हें ऐसा करने से कांग्रेस का नकारा नेतृत्व […]