नए रेट लागू होने के पहले ही दिन लड्डू की किल्लत, दोपहर में बंद किये काउंटर

उज्जैन, अग्निपथ। श्री महाकालेश्वर मंदिर में शनिवार से लड्डू प्रसादी के नये रेट लागू हो गये हैं। पहले ही दिन यहां लड्डू प्रसादी की किल्लत भी हो गई। प्रसाद खत्म होने के कारण दोपहर तीन बजे के आसपास करीब एक घंटे तक काउंटर को बंद रखा गया।

श्री महाकालेश्वर मंदिर में शनिवार से मंदिर परिसर में मिलने वाले भगवान महाकाल के लड्डू प्रसाद के दाम में वृद्धि शुरू हो गई है। सभी काउंटरों पर नए रेट लिस्ट के अनुसार बोर्ड लगाए है। शनिवार से भगवान महाकाल का लड्डू प्रसाद 360 रुपए की बजाय 400 रुपए किलो में मिलने लगा है। लड्डू प्रसाद के दाम एक सप्ताह पहले हुई मंदिर समिति की बैठक में बढ़ाने का निर्णय हुआ था।

श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति की एक सप्ताह पहले हुई बैठक में भगवान महाकाल के लड्डू प्रसाद के दाम में 40 रुपए किलो की वृद्धि करने का निर्णय लिया गया था। मंदिर प्रशासन समिति के निर्णय अनुसार 1 जुलाई शनिवार से मंदिर के सभी प्रसाद काउंटरों पर नई रेट लिस्ट के अनुसार लड्डू प्रसाद के दाम तय कर दिए है। हालांकि इसके पहले तक भक्तों को लड्डू प्रसाद 360 रुपए किलो मिल रहा था। 40 रुपए किलो की मूल्य वृद्धि के बाद प्रसाद का दाम अब 400 रुपए किलो हो गया है।

मंदिर समिति के प्रशासक संदीप सोनी ने बताया कि मंदिर समिति लड्डू प्रसाद का विक्रय बिना लाभ-हानि के करती है। वर्तमान में लड्डू प्रसाद बनाने में समिति को 4 सौ रूपए 80 पैसे प्रतिकिलो का खर्च हो रहा है। शनिवार से प्रसाद के पैकेट के भाव 100 ग्राम 50 रूपए, 200 ग्राम 100 रूपए, 500 ग्राम 200 रूपए और 1 किलो प्रसाद की कीमत 400 रूपए हो गई है।

पहले ही दिन कम पड़ गये

बढ़े हुए रेट लागू होने के पहले दिन लड्डू प्रसादी कम पड़ गया। करीब तीन बजे के आसपास काउंटरों पर लड्डू प्रसाद खत्म हो गया। इस कारण करीब एक घंटे तक प्रसाद काउंटर बंद रहे।

Next Post

बोवनी करने गए किसान दंपति पर तेंदुए का हमला

Sat Jul 1 , 2023
पति-पत्नी दोनों गंभीर घायल धार, अग्निपथ। जिले के राजगढ़ में तेंदुए के हमले से किसान दंपति घायल हो गए। यह घटना तब हुई जब किसान दंपति बोवनी के लिए खेत जा रहे थे। जंगल क्षेत्र से गुजरने के दौरान कारण घात लगाकर बैठे तेंदुए ने किसान दंपति पर हमला कर […]