महिलाओं के विरुद्ध अपराध के खिलाफ अभियान:साइकल रैली और पदयात्रा निकाल किया जनजागरण

उज्जैन। महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों की रोकथाम के लिए प्रदेशभर में जनजागरण अभियान शुरू हुआ है। इसके तहत रविवार को उज्जैन में साइकल रैली और पदयात्रा निकाली गई।

पुलिस कंट्रोल रूम से साइकल रैली एवं पदयात्रा को आई जी राकेश गुप्ता ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। साइकल रैली महानंदा खेल के मैदान से होते हुए माल के सामने से तीनबत्ती, टावर चौक होते हुए शहीद पार्क पर समाप्त हुई। जबकि पदयात्रा माधव नगर चिकित्सालय होते हुए शहीद पार्क पहुंची। पदयात्रा में जिसमें मुख्य रूप से महिला बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी गौतम अधिकारी, सहायक संचालक एसए सिद्दीकी, महिला अपराध प्रकोष्ट पुलिस उप अधीक्षक सोनू परमार, सीडीपीओ शहर झनक सोनाने, मीना निगम, परिवीक्षा अधिकारी प्रियंका त्रिपाठी, सरंक्षण अधिकारी अमृता सोनी, मृणाल भिलाला गौरव मित्तल, वनस्टॉप से पूनम, नरगिस, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता शौर्य दल के सदस्यों ने भी भागीदारी की।

हस्ताक्षर अभियान भी

शहीद पार्क पर पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र शुक्ला ने कहा कि मप्र शासन द्वारा महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराध के विरुद्ध जनजागरण कार्यक्रम 11 जनवरी से प्रारंभ हुआ है। यह लगातार चलेगा, उसी की शृंखला में यह कार्यक्रम रखे गए है ताकि महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों के सबंध में लोगों को जागरूक किया जाये। इस अवसर पर हस्ताक्षर अभियान सबसे पहले डीआईजी मनीष कपूरिया ने हस्ताक्षर कर शुभारम्भ किया एवं सभी लोगों को शपथ दिलवाई गई। कार्यक्रम का संचालन दिनेश दिग्गज द्वारा किया जाकर लोगो को महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों के खिलाफ आगे आने का आव्हान किया। आभार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र सिंह ने माना।

विज्ञापन

Next Post

जेल में बंद बदमाश का मकान तोड़ा दूसरे के पास स्टे होने से बैरंग लौटे

Sun Jan 17 , 2021
अब अवैध शराब का धंधा करने वालों पर पुलिस प्रशासन की नजर उज्जैन,अग्निपथ। अवैध शराब बेचने वालों के मकान तोडऩे की मुहिम में पुलिस प्रशासन ने रविवार दोपहर जेल में बंद शांतिनगर के बदमाश का मकान जमींदोज कर दिया। टीम हाल ही में रासुका से छूटे बदमाश का मकान तोडऩे […]