लाड़ली बहना के आवेदन जमा करने आई महिलाओं ने किया हंगामा

नियम बताए तो भडक़ी महिलाएं, पुलिस ने शांत कराया मामला

शाजापुर, अग्निपथ। लाड़ली बहना 2.0 योजना मंगलवार से शुरू की गई जिसके आवेदन भी लेना प्रारंभ कर दिए गए हैं। सीएम ने इसकी घोषणा 10 जुलाई को की थी। इसके आवेदन जमा करने पहुंची महिलाएं आवेदन न लेने पर भडक़ गई और हंगामा शुरू कर दिया। जिसके चलते काफी देर तक काम रोकना पड़ा और पुलिस के आने के बाद मामला शांत हुआ।

शहर के महूपुरा स्थित नगरपालिका के कम्युनिटी हॉल में आवेदन जमा करने आई महिलाओं ने जमकर हंगामा किया। महिलाओं का आरोप था वास्तविक गरीबों को इस योजना का लाभ नहीं मिल रहा। महिलाओं का कहना था कि अमीर महिलाओं को इस योजना का लाभ दिया जा रहा। योजना में शामिल होने के लिए दस्तावेज तैयार कराएं, उसके बाद भी हमारे साथ धोखा किया जा रहा।

ऐसी महिलाएं बड़ी संख्या में आवेदन करने के लिए पहुंची और जब उन्हें नियम बताकर आवेदन लेने से मना किया तो महिलाओं ने वहां मौजूद कर्मचारियों से विवाद किया और कुछ देर के लिए काम रोकना पड़ा। कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और समझाइश के बाद महिलाओं को नियमों का हवाला देकर शांत कराया।

10 जुलाई को सीएम ने इंदौर में की थी घोषणा

सीएम शिवराज सिंह ने इंदौर में लाडली बहना अभियान 2.0 शुरू करने की घोषणा 10 जुलाई 2023 को की थी। घोषणा के तहत 21 से 23 वर्ष की विवाहित महिला, और 21 से 30 वर्ष के बीच की वे विवाहित महिलाएं जिनके नाम पर ट्रैक्टर है, उन्हें ही पात्र माना गया है। पहले ये महिलाएं अपात्र थीं, लेकिन अब सीएम की घोषणा के बाद अब उन्हें भी इस योजना का लाभ मिलेगा।

Next Post

केंद्रीय स्कूल से बोल रहा हूं और लगा दी 18 हजार की चपत

Tue Jul 25 , 2023
शाजापुर, अग्निपथ। ऑनलाईन ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं, जिसमें ठग नित नए तरीके अपनाकर लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। सोमवार को भी एक अंडा व्यवसायी ऑनलाईन ठगी का शिकार हो गया, जिसे बदमाशों ने केंद्रीय स्कूल का सर होने का हवाला देते हुए उससे अंडे […]