रामघाट पर चार श्रद्धालु परिवारों का बदमाशों ने चुराया बेग

कपड़ों के साथ रखे थे रुपये-मोबाइल, आये दिन वारदात

उज्जैन, अग्निपथ। आस्था लेकर आने वाले श्रद्धालुओं के साथ रामघाट पर आये दिन वारदात हो रही है। शुक्रवार को चार परिवारों का बेग बदमाशों ने चोरी कर लिया। जिसमें हजारों रूपये नगद, मोबाइल, कपड़े और दस्तावेज रखे हुए थे। पुलिस ने शिकायत दर्ज करने के बजाय आवदेन लेकर श्रद्धालुओं को चलता कर दिया।

श्रावण मास के साथ अधिकमास चल रहा है। बाबा महाकाल के दर्शन और क्षिप्रा स्नान के लिये प्रतिदिन हजारों-लाखों श्रद्धालु पहुंचे रहे है। जिनके साथ बदमाशों द्वारा रोज वारदात की जा रही है। शुक्रवार को रामघाट पर चार श्रद्धालु परिवारों के साथ वारदात होना सामने आई। सुबह के समय कुछ घंटे में ही बदमाशों ने उनके बेग चोरी कर लिये। उस समय परिवार के सदस्य क्षिप्रा में आस्था की डूबकी लगा रहे थे। बदमाशों ने पहली वारदात जयपुर से आये रमेशचंद्र श्रीपाल के साथ की।

उनका बेग चोरी हुआ है, जिसमें 16 हजार रूपये, मोबाइल और कपडे रखे थे, वह अपना बेग तलाश कर रहे थे, तभी सामने आया कि बदमाशों ने नईदिल्ली से आई राधिका गुप्ता, उत्तरप्रदेश के सत्यप्रकाश राय और आशीष चौकसे निवासी हैदराबाद का बेग भी चोरी किया है। सभी के बेग में नगदी, मोबाइल, एटीएम कार्ड रखे हुए थे। श्रद्धालुओं ने रामघाट चौकी पहुंचकर शिकायत की, जहां से उन्हे महाकाल थाने पर शिकायत दर्ज कराने के लिये भेज दिया गया।

घंटो तक परिवार अपनी शिकायत दर्ज कराने के लिये थाने के बाहर बैठा रहा, लेकिन पुलिस ने शिकायत दर्ज नहीं, श्रद्धालुओं से कहा गया कि आवेदन दिया जाएं। मामले की जांच की जाएगी। गौरतलब हो कि क्षिप्रा नदी के रामघाट पर पर्याप्त पुलिस की तैनाती नहीं होने से बदमाश यहां आये दिन बेखौफ वारदातों को अंजाम दे रहे है। यहां लगे सीसीटीवी कैमरे भी बंद पड़े हंै, जिसके चलते पुलिस बदमाशों का पता भी नहीं लगा पा रही है।

महाकाल मंदिर के आसपास पर्स-मोबाइल चोरी

रामघाट पर हो रही बेग चोरी की वारदातों के साथ महाकाल मंदिर, चारधाम मंदिर और हरसिद्धी मंदिर के आसपास श्रद्धालुओं के साथ पर्स मोबाइल चोरी की वारदाते हो रही है। प्रतिदिन 10-15 श्रद्धालु शिकायत लेकर थाने पहुंचे रहे है, लेकिन पुलिस चोरी की बजाय गुम होने का शिकायती फार्मेट भरवा रही है। जिसके साथ सायबर सेल जाने की बात भी कह रही है। बाहर से आने वाले श्रद्धालु पुलिस की कार्यप्रणाली से काफी नाराज दिखाई दे रहे है।

बाबा महाकाल की सवारी में श्रद्धालुओं के गले से चेन उड़ाई जा रही है। अब तक तीन सवारी में आधा दर्जन से ज्यादा चेन चोरी हो चुकी है, लेकिन चोरी करने वाले अब तक गिर त से दूर है। बाहर आने वाले श्रद्धालु के लौटने पर पुलिस भी मामलों को ठंडे बस्ते में डाल रही है।

Next Post

लोकायुक्त की गिरफ्त में आया रिश्वतखोर सब इंजीनियर

Fri Jul 28 , 2023
खाचरौद ग्रामीण यांत्रिकी सेवा कार्यालय में कार्रवाई उज्जैन, अग्निपथ। लोकायुक्त ने शुक्रवार को खाचरौद ग्रामीण यांत्रिकी सेवा कार्यालय में सब इंजीनियर को रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा। सब इंजीनियर विधायक निधि सीमेंट कांक्रीट कार्य का बिल पास करने के एवज में 20 हजार की रिश्वत ठेकेदार से मांग रहा था। लोकायुक्त […]