इंदौर के सरकारी स्कूल में 12वीं के छात्र की हत्या

चाकू

सिगरेट पीने का वीडियो बनाने पर 11वीं के स्टूडेंट ने घोंपा चाकू, रात में मौत

इंदौर, अग्निपथ। तुकोगंज इलाके के सरकारी स्कूल में शुक्रवार दोपहर 11वीं के स्टूडेंट ने 12वीं के स्टूडेंट को चाकू मार दिया। घायल छात्र की रात में मौत हो गई। चाकूबाजी की सूचना के बाद आरोपी छात्र को पुलिस ने पकड़ लिया। इधर, घायल स्टूडेंट को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया था। छात्र ने स्कूल में ही सिगरेट पीते हुए आरोपी छात्र का वीडियो बनाकर टीचर को दे दिया था। इसी विवाद में हत्या होना बताया जा रहा है।

टीआई कमलेश शर्मा के मुताबिक घटना स्वामी विवेकानंद स्कूल की है। 12वीं में पढऩे वाले समर्थ कुशवाह निवासी गोमा की फेल (17) को उसके जूनियर साथी ने चाकू मार दिया। गंभीर हालत में उसे उपचार के लिए निजी अस्पताल ले जाया गया। रात 9 बजे समर्थ की मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक समर्थ ने अपने जूनियर स्टूडेंट का सिगरेट पीते हुए वीडियो बनाया था। इसके बात से आरोपी नाबालिग छात्र नाराज था, वह 11वीं में पढ़ता है। पुलिस ने दोपहर में ही आरोपी नाबालिग स्टूडेंट को हिरासत में ले लिया। मृतक के भाई सार्थक ने कहा कि शिकायत करने के बाद ही बदमाशों को बुलाकर आरोपी छात्र ने हमला करवाया है।

साथी ने पहले ही किया था अलर्ट

समर्थ पर हमला होने के पहले नाबालिग अपने साथियों के साथ मिलकर समर्थ के दोस्त पर हमला कर चुका था। समर्थ के दोस्त ने उसे पहले ही बता दिया था कि उस पर हमला होने वाला है। इस पर समर्थ भी अलर्ट था। लेकिन अचानक हुए हमले में वह संभल नहीं पाया और उसे चाकू का वार ज्यादा तेज होने के चलते चोट गंभीर लगी। डॉक्टरों के मुताबिक अधिक खून बह जाने से उसकी मौत हो गई।

स्कूल मैनेजमेंट की लापरवाही सामने आई

स्कूल कैम्पस में खुलेआम सिगरेट पीने का वीडियो सामने आने से साफ हो गया है कि स्कूल में किस लेवल पर नशाखोरी हो रही है। छात्रों ने बताया कि इस शिकायत पहले भी हो चुकी है लेकिन कोई सख्त एक्शन नहीं लिया गया है। इसी कारण यह स्थिति बनी है।

प्राचार्य ने दी सफाई- हमें शिकायत नहीं मिली

प्राचार्य मनोज खोपकर का दावा है कि छात्र समर्थ ने न तो हमसे शिकायत की थी, न ही कोई वीडियो उपलब्ध कराया था। उसने वीडियो बनाए थे। उस आधार पर उन छात्रों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। आरोपी नाबालिग है।

सात दिन पहले दिया गया था वीडियो, कार्रवाई नहीं हुई

दावा किया जा रहा है कि सात दिन पहले समर्थ ने यह वीडियो स्कूल की एक टीचर को सौंप दिया था। बावजूद एक्शन नहीं लिया गया। उलटे छात्र आपस में ही इस वीडियो के बाद उलझते रहे। आरोपी छात्र का कहना है कि उसने भी समर्थ का वीडियो बनाया था। मुझे डर था कि वह मुझे मारेगा इसलिए 30 रुपए का चाकू बाजार से खरीदा था।

मौके से गुजर रहे पलासिया टीआई आरोपी छात्र को पकड़ा था

घटना के वक्त मौके से गुजर रहे पलासिया टीआई ने छात्रों का विवाद देखा। तुरंत जीप से उतरकर आरोपी छात्र को चाकू सहित पकड़ लिया। घायल स्टूडेंट को उपचार के लिए अस्पताल भेजा और आरोपी छात्र को तुकोगंज पुलिस के हवाले कर दिया था।

Next Post

मासूम छात्र की बेरहमी से पिटाई, स्कूल संचालक के खिलाफ मामला दर्ज

Sat Jul 29 , 2023
उज्जैन। जिले में निजी स्कूल के छात्र के साथ शिक्षकों द्वारा बेरहमी से मारपीट करने का मामला सामने आया है। छात्र को स्केल से बेरहमी से पीटा गया जिससे उसके हाथ और पैर पर निशान बन गए। घटना का पता चलते ही बच्चे के अभिभावकों ने थाना भैरवगढ़ में रिपोर्ट […]