इंदौर में एडमिशन और ग्रेजुएशन की डिग्री के नाम फर्जीवाड़ा

बिना कॉलेज आए पास कराने का दिया झांसा, एक आरोपी गिरफ्तार

इंदौर, अग्निपथ।एडमिशन के नाम से फर्जी वाड़ा करने और नकली डिग्री देने के मामले में विजय नगर पुलिस ने निजी कॉलेज से जुड़े एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ 12वीं के स्टूडेंट ने शिकायत की थी। टीआई रविन्द्र गुर्जर के मुताबिक आशीष श्रीवास्तव निवासी पूनम कॉलोनी की शिकायत पर दिनेश पुत्र सेवकराम तरोले निवासी विजय नगर के खिलाफ धोखाधड़ी सहित कई धाराओं मे केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने दिनेश को हिरासत में लिया है। उससे अभी पूछताछ की जा रही है।

आशीष ने बताया कि उसने 12वीं तक पढ़ाई की है। उसे ग्रेजुएशन करना था। इसके लिए वह केके महाविद्यालय पहुंचा। यहां उसे दिनेश तरोले मिला। उसने बताया कि कॉलेज में एडिमशन करा देगा और तीन साल की डिग्री बिना कॉलेज आए दिलवा देगा। जिसके एवज में 45 हजार रुपए की बात तय हुई।

आशीष ने इसमें 10 हजार रुपए एडंवास भी दे दिए। बाकी रुपए ग्रेजुएशन की मार्कशीट मिलने के बाद देना तय हुआ। दिनेश ने आशीष को एक लिफाफा दिया। जिसमें ग्रेजुएशन संबधित कुछ डॉक्यूमेंट मिले। जब आशीष ने यह लिफाफा खोला तो उसमें मिले डॉक्यूमेंट को लेकर शंका हुई। जिस पर संबंधित कॉलेज से जानकारी लेने पर उन्होंने इस तरह के डॉक्यूमेंट जारी करने से इनकार किया। इसके बाद मामले में आशीष ने उसे फर्जी समझकर मामले में थाने पर शिकायत की। जिसके बाद केस दर्ज कर आरोपी दिनेश को हिरासत में ले लिया गया।

Next Post

इंदौर में कोचिंग स्टूडेंट्स ने बनाया लडक़ी का वीडियो

Sun Jul 30 , 2023
मोबाइल पर भेजकर किया ब्लैकमेल,पांचों के मोबाइल जब्त, थाने छोड़ा इंदौर, अग्निपथ। नगर के अन्नपूर्णा इलाके में एक नाबालिग लडक़ी का अश्लील वीडियो बनाने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने पांच स्टूडेंट को पकड़ा है। वरिष्ठ अफसरों को भी मामले की जानकारी लगी। जिसके बाद शनिवार को […]