उज्जैन में कंजरों और पुलिस में मुठभेड़, पकड़े गए साथी को पथराव कर छुड़ा ले गए बदमाश

उज्जैन। चोरी की नीयत से घूम रहे एक बदनाश के साथियों आ गए ने सिपाही पर पथराव कर उसे छुड़ा ले गए। कंजर चोर गिरोह की घेराबंदी के लिए जब तक और फोर्स आती तब तक कंजर फरार हो गए। चोर गिरोह घोंसला से करीब ढाई किमी दूर महिदपुर मार्ग स्थित पेट्रोल पंप पर खड़ी कार को चुराने में सफल हो गया। कार चोरी की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। पुलिस कंजरों की तलाश कर रही है।

मंगलवार की रात राघवी थाने के सिपाही भूपेंद्र सिंह भदौरिया गश्त कर रहे थे। रात करीब डेढ़ बजे उन्हें घोंसला कस्बे के छतरी चौक पर एक व्यक्ति संदिग्ध अवस्था में घूमता दिखा। जब तक वह उसके पास पहुंचते तब तक वह कहीं छिप गया। कुछ देर बाद वह दोबारा दिखाई दिया। भूपेंद्र ने उसका पीछा किया लेकिन वह फिर भाग कर छिप गया। भूपेंद्र ने अपने साथी सिपाही नरेंद्र को इसकी सूचना दी। नरेंद्र की ड्यूटी नहीं थी फिर भी वह भूपेंद्र के बुलाने पर आ गया। दोनों सिपाहियों ने घोंसला इलाके में सर्चिंग शुरू की। इसी बीच तीन-चार संदिग्ध लोग छतरी चौक के पास ही घूमते दिखाई दिए।

बुधवार सुबह पेट्रोल पंप पर कार चोरी की तफ्तीश करते राघवी थाने के एसआई शैलेंद्र

बुधवार सुबह पेट्रोल पंप पर कार चोरी की तफ्तीश करते राघवी थाने के एसआई शैलेंद्र

सिपाहियों ने उन्हें ललकारा तो सभी भाग कर थोड़ी दूर पर खड़े हो गए और वहीं से पथराव करने लगे। सिपाहियों ने भी ललकारते हुए पीछा किया। उन्हें आता देख सभी बदमाश भागने लगे। सिपाही नरेंद्र और भूपेंद्र ने अलग-अलग दिशा से बदमाशों की घेराबंदी की। इसी बीच नरेंद्र ने एक बदमाश को पकड़ लिया। बदमाश के पकड़ाते ही उसके साथी नरेंद्र पर पत्थर फेंकने लगे। जान बचाने के लिए सिपाही नरेंद्र बदमाश का हाथ पकड़कर भागा लेकिन उसके साथी पथराव कर उसे छुड़ा ले गए। इसी बीच डायल-100 फोर्स भी मौके पर आ गई। पुलिस को देख बदमाश अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गए। सिपाहियों ने बताया कि कुछ दिनों से कंजरों के मूवमेंट की खबर मिल रही थी। जिस पर क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी गई थी।

महिदपुर रोड से एक कार चुराने में सफल हो गए बदमाश

पुलिस ने बताया कि घोंसला क्षेत्र से करीब ढाई किमी दूर महिदपुर रोड स्थित एक पेट्रोल पंप पर खड़ी शंभू सिंह की कार को बदमाश चुरा ले गए। शंभू सिंह ने पिछले साल दीपावली के अवसर पर ईको स्पोर्ट्स कार खरीदी थी। उन्होंने बताया कि पेट्रोल पंप पर उनका लड़का शिवम सिंह रहता है। उसने रात 4.40 बजे कार को पंप पर खड़ी देखा था। हालांकि फुटेज में रात 4.42 बजे चोर कार को धकेलते हुए दिखाई दे रहे हैं।

सिपाहियों ने आवाज लगाई लेकिन घरों से कोई नहीं निकला

एसडीओपी आरके राय ने बताया कि थाने में पुलिस बल की कमी है। रात में सिपाहियों पर जब पथराव हो रहा था तो उन्होंने आवाज लगाई लेकिन कोई अपने घर से नहीं निकला। वरना लोगों की मदद से कंजर चोर गिरफ्त में आ जाते।

Next Post

राज्य सायबर सेल प्रभारी को चार साल की सजा, जेल भेजा

Wed Jan 20 , 2021
छह साल पहले लोकायुक्त ने ट्रेप किया था आरक्षक के साथ उज्जैन,अग्निपथ। राज्य सायबर सेल प्रभारी नरेंद्र गोमे और आरक्षक रमेश सुलिया को बुधवार शाम रतलाम के विशेष न्यायालय ने चार साल की सजा व अर्थदंड दिया है। दोनों को छह साल पहले रिश्वत लेते हुए पकड़ाने के मामले में […]