धार विधायक का फेसबुक अकाउंट हैक, हैकर ने दो बार बदले पासवर्ड

पुलिस को सौंपा आवेदन

धार, अग्निपथ। आधुनिकता के इस युग में टेक्नीलाजी पर हर व्यक्ति की निर्भरता है। अधिकांश कामकाज आज इस डिजीटल प्लेटफार्म पर होता है। इस कारण नेता से लेकर अफसर अब सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते है। सोशल मैसेजिंग साइट का इस्तेमाल नेताओं द्वारा खुद का प्रचार करने के लिए किया जाता है। इस कारण हर नेता इन दिनों सोशल साइट पर काफी एक्टिव नजर आते है। चुनावों में सोशल मीडिया फॉलोअर्स का क्राइटएरिया भी टिकट पाने में मदद करता है।

यहीं कारण है कि साइबर ठगों की नजर भी इन सक्रिय बड़े नेताओं के सोशल मीडिया अकाउंट पर रहती है। ऐसा ही मामला धार में सामने आया है, जहां धार विधायक नीना विक्रम वर्मा का फेसबुक अकाउंट ही हैकरों ने हैक कर लिया। जब पासवर्ड हैक होने की जानकारी विधायक को लगी तो उन्होंने इसे रोकने का प्रयास किया, लेकिन हैकरों ने पासवर्ड बदलने का मौका नहीं दिया।

शुक्रवार को अकाउंट हैक करने के बाद दो बार पासवर्ड को रिसेट भी किया गया। विधायक द्वारा काफी कोशिश करने के बाद भी अकाउंट रिकवर नहीं हुआ तो कोतवाली थाने पर इसकी शिकायत की गई। कोतवाली पुलिस ने गौरव प्रजापत पिता सुनील प्रजापत निवासी कुमार गड्डा की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ आईटी एक्ट में प्रकरण दर्ज किया है। फिलहाल साइबर सेल की टीम से मामले में मदद ली जा रही है।

Next Post

महाकाल मंदिर समिति बनवायेगी 2400 कमरों का भक्त निवास

Sun Aug 27 , 2023
प्रबंध समिति की बैठक में दी जानकारी, एक और फैसेलिटी सेंटर बनाने का निर्णय उज्जैन, अग्निपथ। श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति करीब 24 सौ कमरों का एक विशाल भक्त निवास बनवाने जा रही है। इसके निर्माण के लिए टेंडर की प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई है। जल्दी ही भूमि […]