शासकीय महाविद्यालय कायथा द्वारा राष्ट्रीय खेल दिवस का भव्य आयोजन

कायथा, अग्निपथ। शासकीय महाविद्यालय कायथा में राष्ट्रीय खेल दिवस पर मंगलवार को विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस अवसर पर खेल सप्ताह के अन्तर्गत क्रॉस कंट्री दौड़ (पुरुष व महिला), क्रिकेट व अन्य खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। 15 जुलाई से प्रारंभ हुए 45 दिन के फिटनैस कैम्प का समापन भी किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की तस्वीर पर माल्यार्पण के साथ हुई। स्वागत परंपरा में महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. आभा तिवारी द्वारा अतिथि जनभागीदारी समिति सदस्य अखिलेश जैन, मल्लूपुरा मोलगा ग्राम पंचायत सरपंच प्रतिनिधि रामपालसिंह सोलंकी तथा पुलिस अधिकारी मुजाल्दा जी का पुष्प गुच्छ से स्वागत किया गया।

क्रॉस कंट्री दौड़ में इन्होंने जीते इनाम

क्रॉस कंट्री दौड़ (पुरुष वर्ग- 4 किमी, महिला वर्ग-2किमी) का आयोजन कायथा- देवास रोड पर सुबह लगभग 7 बजे कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि और महाविद्यालय प्राचार्य द्वारा हरी झंडी दिखाकर प्रारंभ की गई। कुल 40 प्रतिभागियों में से पुरुष वर्ग में प्रदीप राठौर, शंकर राठौर और यशवंत माली ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय एवं महिला वर्ग में बुलबुल, रानी और मुस्कान ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया।

क्रॉस कंट्री दौड़ प्रतियोगिता समाप्त होने के बाद हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद को समस्त अतिथि महानुभावों एवं महाविद्यालय सदस्यों ने श्रद्धांजलि अर्पित की और उनकी उपलब्धियों को याद किया।

सहायक प्राध्यापक डॉ. मनीष शर्मा ने मेजर ध्यानचंद की जीवनी से सभी को अवगत कराया। विधायक प्रतिनिधि अखिलेश जैन ने मेजर ध्यानचंद को याद किया और समस्त प्रतिभागी खिलाडिय़ों का उत्साह वर्धन किया और उनके खेलों के प्रति रुचि एवं प्रदर्शन की सराहना की। सभी विजेता खिलाडिय़ों को ट्रॉफी, मेडल, और प्रमाण पत्र प्रदान किए गए।

खिलाडिय़ों को हॉकी स्टिक के लिए राशि भेंट

खिलाड़ी विद्यार्थियों के खेलों में अच्छे प्रदर्शन एवं उनकी खेलों के प्रति रुचि को देखकर कार्यक्रम के अतिथि अखिलेश जैन एवं रामपाल सिंह सोलंकी द्वारा महाविद्यालय में खिलाडिय़ों को हॉकी स्टिक के लिए 1500 – 1500 रुपये की राशि प्रदान की गई और भविष्य में अधिक अच्छे प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएँ दीं।

इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राध्यापिका डॉ साधना सचदेवा द्वारा उत्कृष्ट खिलाडिय़ों को बादाम पुरस्कार के रूप में प्रदान किए गए। जिससे कि वह भविष्य में और अधिक अच्छा प्रदर्शन कर सकें। इस अवसर पर सभी अतिथियों एवं महाविद्यालय के प्राध्यापकों ने हॉकी खेल का भी आनंद उठाया।

कार्यक्रम के अंत में महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ आभा तिवारी द्वारा समस्त अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर विद्यार्थीयों के लिए बैलून बर्स्ट और स्टाफ के लिए क्रिकेट मैच आयोजित किए गए जिसमें समस्त महाविद्यालय स्टॉफ ने प्रतिभागिता की।

Next Post

नशा डॉक्युमेंट्री फिल्म के पोस्टर का विमोचन व प्रथम प्रसारण सम्पन्न

Thu Aug 31 , 2023
नागदा, अग्निपथ। जैन सोश्यल ग्रुप नागदा द्वारा म.प्र. रीजन के अगस्त माह के प्रकल्प व्यसन मुक्ति कार्यक्रम के तहत शार्ट डॉक्युमेंट्री फि़ल्म नशा का प्रथम प्रसारण व पोस्टर का विमोचन स्थानीय स्नेह स्कूल में आयोजित किया गया । ग्रुप अध्यक्ष मनीष चपलोत ने बताया कि वर्तमान परिपेक्ष्य में नई पीढ़ी […]