उज्जैन को स्वच्छता फीडबैक में पहला पुरस्कार

महाकाल के दर्शन किए महापौर और पार्षदों ने

उज्जैन, अग्निपथ। स्वच्छता सर्वेक्षण में नागरिकों की सकारात्मक प्रतिक्रिया के मामले में उज्जैन नंबर वन आया है। 48.611 प्रतिशत नागरिक फीड बेक करा कर उज्जैन ने देश भर में पहला स्थान प्राप्त किया। छिंदवाड़ा प्रदेश में दूसरे और देश में आठवें नंबर पर तथा रतलाम को तीसरी और देश में 15वीं रैंक मिली है।

यह खबर के बाद गुरुवार को नगर निगम महापौर, सभापति कलावती यादव समेत पार्षद महाकाल के दरबार में दर्शन के लिए पहुंचे और पूजा अर्चना की। इस मामले में कमिश्नर रौशन सिंह ने 54 वार्ड में नोडल अधिकारी और अफसरों को तैनात किया था। इस वजह से पूरे शहर से मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया की वजह से उज्जैन यह मुकाम हासिल कर पाया है।

आयुक्त का कहना है कि शहर के जन प्रतिनिधियों, समाज सेवियों, विभिन्न समाजों के प्रतिनिधियों से संपर्क कर उनसे भी सहयोग प्राप्त किया गया, बाजारों में, गली मोहल्लों में, दुकानों प्रतिष्ठानों में, शासकीय कार्यालयों में, निगम मुख्य तथा ज़ोन कार्यालयों में अपना अमला तैनात कर नागरिकों से फीड बैक प्राप्त किया गया।

युद्ध स्तर पर किए गए इन प्रयासों के माध्यम से निगम ने नागरिकों तक स्वच्छता का संदेश पहुंचाया । इसी के साथ ही व्यापक सफाई अभियान और सौंदर्यीकरण के माध्यम से भी नागरिकों को स्वच्छता के प्रति जागरूक और सकारात्मक करने के प्रयास किए गए। स्वच्छता नागरिक फीड बैक के नोडल अधिकारी अपर आयुक्त आदित्य नागर थे।

महापौर और आयुक्त ने कहा बधाई और धन्यवाद

निगम महापौर मुकेश टटवाल और निगम आयुक्त रौशन कुमार सिंह ने शहर के समस्त नागरिकों का आभार व्यक्त करते हुए बधाई दी है। बधाई संदेश में कहा गया है कि यह उपलब्धि नागरिकों के सहयोग का प्रतिफल है। जन सहयोग के बिना यह संभव नहीं था। हमें विश्वास है कि जन सहयोग से उज्जैन निरंतर सफलताएं प्राप्त करता रहेगा।

Next Post

साइबर फ्रॉड से डरना नहीं है, सावधानी रखना है

Thu Sep 7 , 2023
साइबर सिक्योरिटी से संबंधित जानकारी से कैडेट्स हुए रूबरू उज्जैन, अग्निपथ। साइबर फ्रॉड से डरना नहीं है सावधानी रखना है, साइबर फ्रॉड के बारे में हमें परिवार, समाज को निरंतर जागरूक करते रहना हमारी ड्यूटी है। यह बात कमांडिंग आफिसर कर्नल ज्ञान प्रकाश चौधरी (सेना मेडल) ने राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय […]