भोजशाला मूर्तिकांड में चार आरोपी पकड़ाए, 26 तक पुलिस रिमांड पर

धार, अग्निपथ। भोजशाला में गत दिनों मूर्ति रखने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस ने रायसेन के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जबकि तीन लोग धार जिले के शामिल है, जिन्हें पकडऩे में पुलिस को सफलता मिली है। इन्हें पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। जहां से चारों आरोपियों को 26 सितंबर तक पुलिस रिमांड पर सौंपा गया है।

धार पुलिस ने इस मामले में शिवकुमार पिता रामांकात भार्गव निवासी मंडीदीप रायसेन, मनोज पिता लखन सिंह तंवार निवासी ताजपुरा धार, माखन पिता वासुदेव बैरागी निवासी पीपल्या सागौर व रवि उर्फ मोहन पिता शंकरलाल चौधरी निवासी रिंगनोद सरदारपुर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद आरोपियों को बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने चारों आरोपियों को 26 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में सौंपा है। धार पुलिस ने इसकी पुष्टि करते हुए जानकाी मीडिया से साझा की है।

दरअसल 9-10 सितंबर की दरमियानी रात अज्ञात लोगों ने संरक्षित इमारत भोजशाला की जाली काटकर मां वाग्देवी की प्रतिमा को गर्भगृह में रखने का प्रयास किया था। इस घटना के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे। घटना के बाद एसपी मनोज कुमार सिंह ने मामले की जांच के निर्देश दिए थे। साथ ही कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए डॉ. इंद्रजीत बाकलवार के निर्देशन में टीम का गठन किया था। जांच के बाद पुलिस ने चार आरोपियों को इस मामले में गिरफ्तार किया है।

इस मामले में बचे हुई अन्य आरोपी की तलाश जारी है जिन आरोपियों को पकड़ा है उनसे पूछताछ की जाएगी बाकी को जल्दी ही पकड़ लिया जायेगा।

– डॉ इंद्रजीत बाकलवार, एएससपी धार

Next Post

दो वर्षों से स्कूल नहीं आ रहे शिक्षक का वेतन संकुल प्राचार्य ने निकाला

Wed Sep 13 , 2023
नलखेड़ा, अग्निपथ। स्थानीय शिक्षा विभाग अपनी करतूतो के चलते सुर्खियों में बना हुआ है। हाल में एक मामले में संकुल प्राचार्य द्वारा 2 वर्षों से अधिकांश समय स्कूल से गायब शिक्षक का वेतन स्वार्थ पूर्ति के चलते निकाल लिया गया है। सूत्रों के अनुसार नलखेड़ा तहसील क्षेत्र के ग्राम रिंडोली […]