जिला अस्पताल में मरीज के साथ परिजनों के ठहरने की भी होगी व्यवस्था, जल्द मिलेगी सुविधा

5 करोड़ की लागत से 100 बैड वाला बनेगा शयनगृह

उज्जैन, अग्निपथ। जिला अस्पताल में मरीज के साथ आने वाले परिजनों के ठहरने की भी जल्द अस्पताल प्रशासन की तरफ से सुविधा मुहैया की जाएगी। इसके लिए जिला अस्पताल परिसर में 5 करोड़ की लागत से 100 बैड का एक शयनगृह का निर्माण किया जाएगा।

जिला अस्पताल में मरीज के परिजन रात गुजारने के लिए इधर-उधर भटकते रहते हैं या फिर वार्ड में फर्श पर लेट कर परिजनों को रात गुजारना पड़ती है। मरीज के साथ बाहर से आने वाले परिजनों के लिए अब जिला अस्पताल परिसर में सुविधा युक्त 100 बैड का शयनगृह बनाया जा रहा है। जल्द यूडीए को निर्माण एजेंसी नियुक्त किया जाएगा जिसकी मंजूरी मिल चुकी है। कुछ ही दिनों में इसका निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा । इसको बनाने का कार्य शुरू हो जाएगा।

किराए की रजाई गादी लेकर सोते हैं फुटपाथ पर: जिला चिकित्सालय में उपचार के लिए पूरे 5 संभाग से मरीज पहुंचते हैं ऐसे में करोड़ की लागत से बनने वाले मरीज के साथ आने वाले परिजन शयनगृह के बन जाने से के बन जाने से मरीजों के परिजनों को राहत मिलेगी।

अक्सर मरीज के परिजन को ठहरने की व्यवस्था नहीं हो पाती थी तो वह वार्ड में फर्श पर लेट कर रात गुजारते थे। या फिर अस्पताल परिसर में बाहर फुटपाथ पर किराये से बिस्तर लेकर सो जाते हैं। लेकिन इस यात्री ग्रह बनने के बाद मरीज के परिजनों को इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा। जल्द ही इस गृह का निर्माण कार्य शुरू होने वाला है कुछ दिन में निर्माण के लिए जरूरी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी

Next Post

श्री महाकाल अन्नक्षेत्र-मेघदूत पार्किंग का लोकार्पण 20 को

Sun Sep 17 , 2023
सीएम शिवराज आयेंगे, राज्य स्तरीय रोजगार दिवस सहित विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और निर्माण कार्यों का भूमिपूजन करेंगे उज्जैन, अग्निपथ। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का 20 सितम्बर को मेघदूत पार्किंग स्थल, श्री महाकालेश्वर अन्नक्षेत्र तथा अन्य निर्माण कार्यों का लोकार्पण करेंगे। सीएम शिवराज उज्जैन भक्त निवास, फेसिलिटी सेन्टर, नीमनवासा […]