स्लीपर बस से पकड़ी लाखों की अवैध शराब

क्राइम ब्रांच ने 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार

धार, अग्निपथ। इंदौर-अहमदाबाद फोरलेन पर अवैध शराब से भरी हुई बस को पुलिस टीम ने जब्त किया है। खास बात यह है कि बस में मात्र चार लोग ही सवार थे।

स्लीपर बस में इंदौर से शराब लेकर कुछ लोग गुजरात जा रहे थे, इस बात की सूचना के बाद साइबर क्राइम ब्रांच की टीम ने नौगांव थाने के सामने बैरिकेडस लगाकर वाहनों की चैकिंग शुरू की। कुछ देर बाद एक बस आकर रुकी, जिसकी तलाशी लेने के दौरान बस में करीब 25 लाख 75 हजार रुपए कीमत की अवैध शराब पुलिस टीम को मिली, पुलिस वाहन को लेकर नौगांव थाने पर पहुंची। जहां पर शराब को जप्त करने की कार्यवाही करते हुए बस में सवार चार लोगों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

बताया जा रहा है, कि उक्त शराब को बस सहित लेकर आरोपियों को मंगलवार दोपहर तक गुजरात पहुंचना था। उसके पहले ही धार में पुलिस की कार्रवाई हो गई।

मंगलवार सुबह करीब 5:30 बजे थाने के सामने स्लीपर बस (जीजे-01 सीयू-4444) को पुलिस टीम द्वारा रोका गया। व़ाहन में सवार अश्विन चौहान पिता ओंकार सिंह, सुरेश पिता तकसिंह डुडवे, संजय पिता ईडा भिड़े व रवि पिता भेहरला कनेश को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी आलीराजपुर जिले के निवासी हैं, जिनके पास से पुलिस ने चार मोबाइल फोन सहित दो हजार रुपए नगद भी मिले है।

बस सवार नही थे यात्री

एएसपी बाकलवार ने जानकारी देते हुए बताया कि संदिग्ध बस को रोका गया, जब पुलिस जवान अंदर पहुंचे तो बस में कोई यात्री नहीं था। केवल चार युवक बस में बैठे हुए थे, चालक अश्विन चौहान से पूछताछ की तो चालक ने गुमराह करने के लिए पुलिस को कहा कि सवारी नहीं मिली। इसलिए इनको ही लेकर आलीराजपुर जा रहे हैं। ऐसे में पुलिस को शंका होने पर बस सहित युवकों को लेकर थाने पर गई। जहां पर इन युवकों से अलग-अलग पूछताछ की गई।

इधर बस में सीट के नीचे से लेकर छत व डिक्की की तलाशी ली गई। जिसमें पुलिस को शराब की पेटियां नजर आई। पुलिस को वाहन से 240 पेटी बैगपाईपर, 70 पेटी एमडी व्हिस्की, 25 पेटी बीयर सहित 5 पेटी लंडन प्राईट की जप्त की गई है। शराब सहित बस की कुल कीमत करीब 71 लाख रुपए बताई जा रही है।

रिमांड लेगी पुलिस

सीएसपी रवि वास्कले ने बताया कि मंगलवार सुबह कार्यवाही के बाद आरोपियों को दोपहर के समय कोर्ट के समक्ष पेश किया जाएगा। स्लीपर बस में शराब मिलने का यह धार का पहला मामला हैं, इसके पहले अमूल दूध के कंटेनर सहित ट्रकों के केबिनों से पुलिस ने शराब जरुर जप्त की है। शुरुआती पूछताछ में आरोपियों ने शराब इंदौर से लेकर आने की बात बताई हैं, ऐसे में पुलिस रिमांड लेकर आगे की जांच आरोपियों के खिलाफ करेगी।

इस टीम को एसपी देंगे इनाम

आरोपियो को पकडऩे में थाना प्रभारी नौगांव निरीक्षक सविता चौधरी, उप निरीक्षक सुशील यदुवंशी, सायबर शाखा प्रभारी भेरूसिंह देवडा, सहायक उप निरीक्षक रामसिंह गौर, प्रधान आरक्षक प्रवीण ठाकुर, महेन्द्रसिंह, आरक्षक प्रशांत सिंह चौहान, भानु प्रताप सिंह, अंकित रघुवंशी, राहुल जायसवाल, शुभम शर्मा, तरुण सिंह बैस, रोहित नरगावे, धीरज तिवारी की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने उक्त पुलिस टीम को उचित इनाम की घोषणा की है।

Next Post

मायके आई महिला ने खाया जहर, मौत

Wed Sep 20 , 2023
उज्जैन। मायके आई महिला ने रात में जहर खा लिया। परिजन अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां बुधवार तडक़े मौत हो गई। महिला नवविवाहिता थी। जांच के लिये सीएसपी जिला अस्पताल पहुंची और परिजनों से पूछताछ की। माधवनगर थाना पुलिस ने बताया कि सेठीनगर में रहने वाली शिवानी पति आयुष पंवार (25) […]