रस्सी से गला घोंटकर पेड़ पर लटका दिया प्रेमिका का शव

सुसाइड नोट छोडक़र आत्महत्या दर्शाने की कोशिश, आरोपी गिरफ्तार

धार, अग्निपथ। जिले के धामनोद में गत दिनों नीम के पेड़ पर लटकी मिली महिला की लाश के मामले में पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मृतिका का पूर्व प्रेमी ही हत्याकांड का मास्टरमाइंड निकाला। गांव में बदमानी और दूसरे युवक से शादी करने की बात को लेकर उसने सनसनीखेज हत्याकांड को अंजाम दिया था।

घटना वाले दिन आरोपी ने युवती को मिलने के लिए बुलाया और अपने साथ ले जाने की जिद करने लगा। मना करने पर पहले युवती का रस्सी से गला घोट दिया और बाद में उसे नीम के पेड़ पर लटका दिया साथ ही हत्याकांड को आत्महत्या रुप देने के लिए एक सुसाइड नोट छोड दिया था।

पुलिस ने आज पूरे मामले में खुलासा कर दिया। गौरतलब है कि 23 सितंबर को नहर किनारे नीम के पेड पर एक महिला की पेड से लटकी लाश मिली थी। महिला की शिनाख्त ग्राम कछवानिया की सपना पति कमल डावर के रुप में हुई थी। मामला संदग्धि होने और शव के गाल पर खून लगा होने से धामनोद पुलिस ने सपना का पोस्टमार्टम डॉक्टरों की पैनल में करावाया था।

धामनोद थाना प्रभारी समीर पाटीदार ने मृतिका के पति और परिजनों से मामले में पुछताछ की तो पता चला कि सपना का शादी के पूर्व राकेश डावर नामक व्यक्ति से प्रेम संबंध था। शादी के बाद भी वह राकेश से बातचीत किया करती थी। राकेश सपना को भागलकर भी ले जाना चाहता था। दोनों के पकडे जाने पर गांव में पंचायत भी बैठी थी जिसमें राकेश को जेवरात के बदले 50 हजार रुपए भी देना पडे थे।

पुलिस की विवेचना में यह भी पाया गया कि राकेश के अलावा सपना की विजय कटारे नामक युवक से भी बातचीत करती थी। पुलिस ने विजय कटारे को भी थाने बुलाकर पुछताछ की। विजय ने पुलिस को बताया कि सपना से उसकी पूर्व में बातचीत थी जिसके लेकर राकेश डावर से उसका विवाद भी हुआ था जिसके बाद उसने सपना से बातचीत करना बंद कर दिया था।

पुलिस को हत्याकांड में राकेश डावर से शक हुआ। पुलिस ने राकेश डावर निवासी कुन्दा को थाने बुलाकर पुछताछ की। शुरुआती पुछताछ में राकेश पुलिस को गुमराह करता रहा। पुलिस के लिए हत्याकांड चुनौती बनता गया। इसी बीच घटनास्थल पर सपना के पास मिले सुसाइड और राकेश के हाथों की लिखावट का मिलान किया। जिसका मिलान होने पर पुलिस की सख्ती से पूछताछ में आरोपी ने सपना की हत्या करना कबूल लिया।

राकेश ने पुलिस को बताया कि सपना से वह शादी करना चाहता था किंतु वह साथ आने को तैयार नहीं हुई। जिससे पूरे गांव में उसकी बदनामी हो गई। 23 सितंबर को सपना को मिलने के लिए बुलाया था। भाग चलने की बात कही। सपना के मना करने कर गुस्से में रस्सी से गला घोटकर हत्या कर दी और शव को नीम के पेड़ पर लटका दिया, ताकि लोगो को लगे कि सपना ने सुसाइड किया है और कत्ल का पता चलने पर नाम विजय कटारे का आ जाए।

सनसनीखेज हत्याकांड के खुलासे में एसडीओपी मोनिका सिंह, धामनोद थाना प्रभारी समीर पाटीदार, उप निरीक्षक अश्विन चौहान, नारायण रावल, आशीष पाल, मनीष चौधरी, नरेंद्र सोलंकी का सरहानीय योगदान रहा।

Next Post

महिदपुर में दावेदारों की अटकी सांसें, नए चेहरे की प्रबल संभावना

Tue Sep 26 , 2023
महिदपुर, (विजय चौधरी) अग्निपथ। विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ ही महिदपुर में भी राजनीतिक पारा चढ़ता जा रहा है। मंगलवार तक भाजपा ने तीन सूची जारी कर 79 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। तीनों सूची में महिदपुर विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी तय नहीं होने से दावेदारों की सांसे […]