क्षेत्र में गंदगी से परेशान रहवासियों ने किया चक्काजाम

महिलाओं ने नगर पालिका के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

धार, अग्निपथ। शहर के इमलीवन क्षेत्र में सफाई ना होने से नाराज रहवासियों ने दोपहर के समय चक्काजाम कर दिया। रहवासियों ने सडक़ पर कांटेदार झाडियां रखकर सडक़ मार्ग को बंद कर दिया। चक्काजाम होने से सडक़ के दोनों और वाहनों का लंबा जाम लग गया। बडी संख्या में लोग सडक पर इक्_ा होकर धरने पर बैठ गए और नगर पालिका और पार्षद के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे।

रहवासियों ने बताया कि पूरा क्षेत्र गंदगी से पटा हुआ है। नगर पालिका के कर्मचारी शहर के निकला कचरा रहवासी क्षेत्र में फेंक कर जा रहे है, साथ ही यहां कुछ लोगो द्वारा जानवरों को भी काटा जा रहा है जिससे क्षेत्र में गंदगी के साथ बीमारी फैल रही है। चक्काजाम की सूचना पर नगर पालिका के कर्मचारियों के साथ कोतवाली पुलिस के जवान भी मौके पर पहुंचे और लोगो को समझाईश दी लेकिन कर्मचारी तत्काल सफाई की मांग को लेकर अडे रहे। चक्काजाम की सूचना पर कांग्रेस नेता मनोज सिंह गौतम और नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि महेश बोडने भी मौके पर पहुंचे और लोगो को समझाईश दी।

नाले हो गए जाम, सडक़ों पर बह रहा पानी

क्षेत्र की महिलाओं ने बताया कि इमलीवन क्षेत्र में नाले सफाई ने होने से जाम हो गए है जिससे पर गंदा पानी सडको पर बह रहा है। बारिश के दिनों में तो स्थिति और भी खराब हो जाती है। पूरे शहर का गंदा पानी इसी क्षेत्र से नाले के द्वारा बहता है इसके बावजूद भी नगर पालिका द्वारा इन नालों की सफाई नही कराई जाती है। कई बार पार्षद को भी इससे अवगत कराया गया लेकिन किसी ने नही सुनी आज सभी रहवासियों ने मिलकर क्षेत्र की समस्या को लेकर चक्काजाम कर दिया।

खुले में काट रहे मृत पशु

चक्काजाम की सूचना नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि महेश बोडाने भी मौके पर पहुंचे और रहवासियों से चर्चा की। लोगों ने अध्यक्ष प्रतिनिधि को बताया कि यहां कुछ लोग मृत पशुओं को खुले स्थान में काट रहे है जिससे पूरे क्षेत्र में बदबू फैल रही है। श्वान मरे हुए पशुओं के अवशेष लेकर घरों के बाहर तक आ जाते है। मृत पशुओं के अवशेष खाने से श्वान भी आदमखोर होकर हमले कर रहे है। अध्यक्ष प्रतिनिधि के आश्वासन के बाद रहवासी माने और चक्काजाम को समाप्त किया।

नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि ने बताया कि सफाई व्यवस्था को लेकर इमलीवन क्षेत्र के रहवसिया ने चक्काजाम किया था। मौके पर जेसीबी बुलवाकर सफाई कराई जा रही है। लोगो ने यहां मृत पशुओं को काटने की शिकायत की है जिस पर नगर पालिका के कर्मचारियो यहां से मृत पशुओं हटाने के निर्देश दिए गए है। लोगो की समस्याओं को निराकरण कर दिया गया।

Next Post

अर्जुन के बाण: भाजपा की दूसरी सूची में छिपे हैं कई संदेश

Tue Sep 26 , 2023
– अर्जुन सिंह चंदेल भारतीय जनता पार्टी द्वारा मध्यप्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिये अपने प्रत्याशियों की दूसरी सूची 25 सितम्बर को देर रात जारी की गयी। जिसमें 39 उम्मीदवारों के नाम, एक प्रत्याशी का नाम 26 सितम्बर को जारी किया गया है। शायद 25 सितम्बर का महत्वपूर्ण दिन […]